Dainik Haryana News

Realtionship Tips : ये है वो 5 इशारे जो बताते हैं कि लड़की आपसे शादी नहीं करना चाहती 

Realtionship Advice : आजकल के समय में हर कोई रिलेशनसिप में होता है। कई रिलेशपसिप में लड़का और लड़की शादी करने के लिए तैयार हो जाते है लेकिन किसी किसी रिलेशन में लड़की आपको शादी के लिए ना तो हां बोतली है और ना ही ना। ऐसे में आप उलझन में रहते हैं। आज हम उन कुछ बातों का जिक्र करेंगे जिनके कारण लड़की शादी के लिए हां नहीं करती है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से 

 
Realtionship Tips : ये है वो 5 इशारे जो बताते हैं कि लड़की आपसे शादी नहीं करना चाहती 

Dainik Haryana News, Realtionship News ( New Delhi ) :  जब कोई कपल एक दूसरे को लेकर सीरियस होते है और वे शादी करने की सोचते है लेकिन कई बार लड़का तो इसके लिए सहमत होता है लेकिन लड़की के मन में अपने बॉयफैंड के साथ शादी करने का विचार कभी आया ही नहीं। इसके पीछे कई सारी वजह हो सकती है।

इनमें से कुछ कारण ऐसे होते हैं जो समय के साथ सुलझ जाते हैं, पर कुछ मामलों में हकीकत तो ये निकलकर आती है कि लड़की ने अपने बॉयफैंड के साथ शादी करने के बारे में कभी सोचा ही नहीं। इस तरह की चीज को कुछ लक्षणों की मदद से समय रहते समझकर, कोई भी अपने आप को हर्ट होने से बचा सकते हैं।

Read Also :  Realtion Tips : तो इस वजह से कुंवारें लड़कों को पसंद आती है भाभियां

शादी को लेकर वो नकारात्मक बातें करती हैं


वो हमेशा अगर शादी के टॉपिक पर सिर्फ और सिर्फ नकारात्मक बातें ही करती हैं, फिर चाहे वो आप किसी और की मैरिड लाइफ के बारे में बात कर रहे हों या फिर उनके साथ सात फेरे लेने की अपनी दिल की इच्छा जाहिर कर रहे हों। ऐसे केस में शीशे की तरह साफ है कि उनका शादी के कमिटमेंट में रुचि नहीं।

हमेशा कोई बहाना रेडी होता है


आपने शादी का जिक्र जरा सा छेड़ा नहीं कि उनका हमेशा कोई न कोई बहाना रेडी रहता है। कभी वो अपने करियर की बात करती हैं, कभी यंग ऐज की, कभी परिवार की तो कभी किसी और चीज की। उनके पास इतनी लंबी लिस्ट होती है कि उसका मुकाबला करना मुश्किल हो जाता है। सबसे खास बात ये है कि वो इन सब बहानों को बड़े ही इमोशनल तरीके से पेश करती हैं, जिस वजह से आप खुद ही शादी की बात को टाल देते हैं।

वो आपके साथ होते हुए भी किसी और में दिलचस्पी दिखाती हैं


वो हैं तो आपके साथ लेकिन दूसरे लड़कों में रुचि दिखाना उनके लिए आम है। यहां तक कि वो उनसे आपको तक कंपेयर करने से बाज नहीं आती हैं। ऐसी लड़कियां शादी जैसे कमिटमेंट से अपने कदम पीछे हटाकर रखना ही पसंद करती हैं।


वो आपके परिवार से मिलने की कोई चाह नहीं रखतीं


आप अपने रिश्ते को लेकर इतने सीरियस हैं कि आप गर्लफ्रेंड को अपने परिवार और दोस्तों तक से मिलवाना चाहते हैं, लेकिन आपकी साथी इसमें कोई रुचि नहीं रखती। वो हमेशा 'अभी नहीं' 'फिर कभी', 'अभी थोड़ा और समय हमें स्पेंड करना चाहिए', 'ये बहुत जल्दबाजी हो जाएगी' जैसी चीजें कहती दिखती हैं।


 

Read More :  Devar Bhabi Realtion : देवर भाभी के रिश्तों में हमेशा इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

उनके फ्यूचर प्लान में आपकी जगह नहीं


चाहे करियर हो या फिर जिंदगी से जुड़ा कोई और हिस्सा, उनके किसी भी फ्यूचर प्लान में आपकी जगह नहीं है, तो ये अपने आप में ही साफ दिखा देता है कि उनका आपके साथ पूरी लाइफ बिताने का कोई इरादा नहीं है।