Dainik Haryana News

Ben Fox England Player: बेन फॉक्स का ध्रुव जुरेल पर क्रश है, बेन स्टोक्स ने रांची की वीरता के बाद भारत के लिए कीपर की भूमिका निभाई

India vs England: रांची में चौथे टेस्ट में भारत की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के बाद बेन स्टोक्स ने ध्रुव जुरेल के लिए अपनी टोपी उतार दी और पांच मैचों की श्रृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली।
 
 
Ben Fox England Player: बेन फॉक्स का ध्रुव जुरेल पर क्रश है, बेन स्टोक्स ने रांची की वीरता के बाद भारत के लिए कीपर की भूमिका निभाई
Dainik Haryana News,England Captain bBen Stokes(ब्यूरो): अपने विपक्षी समकक्ष की नजरों में उठने से बड़ी कोई संतुष्टि नहीं है। भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ऐसा ही करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के कीपर बेन फॉक्स को इतना प्रभावित किया कि उनके कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि पूर्व खिलाड़ी ने ज्यूरेल पर "मैन क्रश" विकसित कर लिया है।

 फोक्स की यह प्रतिक्रिया महान एडम गिलक्रिस्ट के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने इंग्लैंड के विकेटकीपर जैसा बेहतरीन विकेटकीपर नहीं देखा है। भारत के ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के बेन फॉक्स के सामने शॉट खेला(एएफपी)
 

Read Also: शुभमन गिल ने दिया सभी का जवाब बल्ले से टीम इंडिया को मिली अच्छी बढ़त


दोनों पारियां उन्होंने बहुत अच्छी खेलीं. उनकी कीपिंग देखने लायक थी - मुझे लगता है कि बेन फॉक्स का उन पर थोड़ा क्रश है, स्टोक्स ने भारत के रांची में चौथा टेस्ट जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीतने के बाद कहा। ज्यूरेल को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया सर्वांगीण प्रदर्शन.


ध्रुव जुरेल ने राजकोट में पिछले मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जहां भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया था, जो रनों के हिसाब से उनकी सबसे बड़ी टेस्ट जीत थी। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने छह-हिट कौशल को निखारा है और उन्होंने 46 रन की अपनी पहली टेस्ट पारी में उनमें से तीन को ध्वस्त कर दिया।


Read Also: टीम इंडिया ने हांसिल की बड़ी जीत सीरीज में की जबरदस्त वापसी


उनकी कीपिंग भी प्रभावशाली थी और टिप्पणीकारों ने इस बात की सराहना की कि किस तरह इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को रन आउट करने के लिए स्टंप तोड़ने से पहले ज्यूरेल ने मोहम्मद सिराज के उछाल भरे थ्रो को लेने के लिए स्टंप के पीछे से दौड़ लगाई।
ज्यूरेल ने रांची में चौथे टेस्ट में अपनी परिपक्वता का और सबूत पेश किया, जहां भारत ने सोमवार को एक मैच शेष रहते हुए श्रृंखला जीत ली।