Dainik Haryana News

Ind vs AFG 2nd T20 Highlight: 2 मैच जीत भारत का सीरीज पर कब्जा फिर नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला

Ind vs Agf Match Highlight: India And अफगानिस्तान के बीच दूसरा T20 मैच खेला गया जिसमें भारत ने शानदार तरीके से जीत हासिल की। एक बार फिर चमके शिवम दुबे।

 
Ind vs AFG 2nd T20 Highlight: 2 मैच जीत भारत का सीरीज पर कब्जा फिर नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला

Dainik Haryana News: Ind vs AFG T20 Highlight (चंडीगढ़): टीम इंडिया में कल यशस्वी जयसवाल और विराट कोहली की वापसी देखने को मिली और शुभमन गिल को खराब फार्म के चलते बाहर बैठना पड़ा। अगर शुभमन गिल अपने खेल में सुधार नहीं ला सके तो उनका पत्ता विश्व कप 2024 से काटना निश्चित है।

 लंबे समय बाद T20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे रोहित शर्मा और विराट कोहली मैं से रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में दूसरी बार जीरो पर आउट होते नजर आए लेकिन विराट कोहली ने पांच चौके लगाते हुए 16 गेंद में 29 रन की अच्छी पारी खेलते हुए दिखा दिया कि वह इसी शैली में खेलने वाले हैं।

Read Also: चीन में चल रहे एशियन गेम्स में हरियाणा के शेर ने लहराया तिरंगा

 फिर बोला युवा ब्रिगेड का बल्ला

 टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज और गेंदबाजों ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया। जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना और अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। 173 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत फिर से खराब रही और रोहित शर्मा फजल फारूकी की गेंद पर बिना खाता खोले ही बोल्ड आउट होकर चलते बने।

इसके बाद विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त शॉट लगाते हुए 50 रन से ज्यादा किस साझेदारी कर टीम के स्कोर को 10 की एवरेज से आगे बढ़ाया। विराट कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने आते ही चौक के और चाको की झड़ी लगा दी।  एक और शिवम दुबे तो दूसरी और यशस्वी जयसवाल फ्री फायर किए जा रहे थे। देखते ही देखते दोनों ही बल्लेबाजों ने 13 और में ही टीम इंडिया के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। यशस्वी  जायसवाल के 34 गेंद में 68 तथा शिवम दुबे के 32 गेंद में 63 रन की धाकड़ पारी ने टीम इंडिया को 15.4 और में ही 6 विकेट से जीत दिला दी।

Read Also: एशियन गेम 2023 में भारत के नाम रहे इतने पदक, देश का झंडा किया ऊंचा

टीम इंडिया ने तीन T20 मैचों की सीरीज मैं पहले 2 T20 मैच जीत सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। बात करें दूसरे T20 मैच में भारतीय गेंदबाजी की तो उसमें सुखदीप सिंह ने तीन तथा रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। तीसरा T20 मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।