Dainik Haryana News

IND vs ENG 2nd Test Highlight: टीम इंडिया ने हांसिल की बड़ी जीत सीरीज में की जबरदस्त वापसी 
 

IND vs ENG 2nd Test Match Highlight: पहला टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने दुसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बडे अंतर से पछाड़ दिया है। दुसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड टीम घुटने टेक्ती नजर आई। 
 
IND vs ENG 2nd Test Highlight: टीम इंडिया ने हांसिल की बड़ी जीत सीरीज में की जबरदस्त वापसी 

Dainik Haryana News: Eng vs Ind Match Highlight(नई दिल्ली): दुसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहली पारी में 396 रन बनाए थे जिसमें यशस्वी जयसवाल ने 209 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद जसप्रीत बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी दिखाई और 6 विकेटअपने नाम किए।

इंग्लैंड टीम पहली पारी में 253 रन ही बना पाई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने 143 रनों की बढ़त के साथ दुसरी पारी की शुरूआत की थी। अच्छी शुरूआत मिली नेकिन एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा रन नहीं बना सके।

Read Also: भारत के वो 4 खिलाड़ी जो दावेदार होने के बाद भी नहीं बन पाए टीम इंडिया के कप्तान

इसके बाद पहली पारी में 200 रन बनाने वाले जयसवाल भी कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन वो बल्लेबाज जिसकी शानदार पारी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था वो हैं शुभमन गिल जिसने शतकीय पारी खेली और दुसरी पारी में टीम इंडिया के स्कोर को 255 रनों तक पहुचा दिया। अंत तक आकर आर अश्वीन ने 29 रनों को शानदार योगदान दिया तथा अक्षर पटेल ने भी 45 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़।

शुभमन गिल और अक्षर पटेल के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी देखने को मिली जो मैच के लिए निर्णायक रही और टीम इंडिया 399 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखने में सफल रही। दुसरी पारी की शुरूआत इंग्लैंड की और से अच्छी देखने को मिली लेकिन आर अश्वीन ने शुरूबआती 3 झटके इंग्लैंड को देखर मैच को अपनी और पलट लिया। दुसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 292 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने दुसरे टेस्ट मैच को जीतते हुए सीरीज को 1 1 से बराबर कर लिया।

Read Also: यूपी में बनने जा रहा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, इतनी आएगी लागत

टीम इंडिया ने इस मैच को 106 रनों से अपने नाम कर लिया और मैच चौथे दिन ही समाप्त हो गया। तीसरे टेस्ट मैच में आपको किंग कोहली की वापसी देखने को मिल सकती है। टीम इंडिया की और से जसप्रीत बुमराह और आर अश्वीन ने 33 विकेट लिए तथा बाकी ने 1.1 विकेट अपने नाम किया। मैच का टर्निंग पांइट रहा इंग्लैंड के कप्तान बैन स्टोक्स का रन आउट जो श्रेयस अय्यर ने किया था।