Dainik Haryana News

Virat Kohli Son Name: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दिए हैं अपने बच्चों को बडे ही शानदार नाम जानें क्या है उनके मतलब

Team India Players Children Names:  हाल ही में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम कोहली ने अकाय रखा है. यह बहुत ही प्यार और स्पेशल नाम है. विराट कोहली से पहले और भी क्रिकेटर अपने बेटों को यूनिक नाम दे चुके हैं. आईए जानते हैं
 
Virat Kohli Son Name: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दिए हैं अपने बच्चों को बडे ही शानदार नाम जानें क्या है उनके मतलब

Dainik Haryana News, Cricket Players Children Name Meanings(चंडीगढ़):  क्रिकेट के कींग कहे जाने वाले विराट कोहली और अनुष्का शार्मा ने 15 फरवरी को लड़के को जन्म दिया। सायद इसी वजह से विराट कोहली ने इंग्लैंड के साथ चल रही 5 टेस्ट मैच की सीरीज से रेस्ट लिया हो। दोनों ने अपने बेटे का नाम भी बताया है।

इस कपल ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा. अकाय एक बहुत ही अलग नाम है. इस नाम का अर्थ एक नहीं बल्कि कई हैं। अगर बात करें इस नाम के मतलब की तो वह तुर्किक भाषा में इसका पूर्णिमा का चांद होता है। फिलिपन्स में मार्गदर्शन करना होता है. राजस्थानी में इसका अर्थ देह से मुक्त होता है।

Read Also: टीम इंडिया ने हांसिल की बड़ी जीत सीरीज में की जबरदस्त वापसी

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने बेटे का नाम ओरियन कीच सिंह रखा है, ओरियन का जन्म 2022 की साल में हुआ था। युवराज ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल किच ने 30 दिसंबर 2016 को शादी की थी। टीम इंडिया के पूर्व बांए हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के दो बच्चे हैं एक लड़का और एक लड़की।

लड़की का नाम ग्रेसिया  जिसका मतलब है शालिनता वहीं, रैना ने अपने बेटे को रियो नाम दिया है, जिसका मतलब है- नदी, प्रकृति की शक्ति और जीवन के स्रोत का प्रतीक है.
 

Read Also: शुभमन गिल ने दिया सभी का जवाब बल्ले से टीम इंडिया को मिली अच्छी बढ़त

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने बेटे को अगस्त्य नाम दिया है. अगस्त्य नाम का अर्थ बेहद यूनिक है अगस्त्य एक वैदिक ॠषि थे. । इसका मतलब होता है स्थिर करने वाला।