Dainik Haryana News

Ias Success Story: आईएएस बनने के लिए इन युवाओं ने छोड़ी थी आंखों की ऐसोआराम वाली नौकरी

Success Story: एक युवा का पहला सपना होता है कि उसके पास अच्छी नौकरी हो घर बार हो बांग्ला हो, लेकिन कुछ ऐसे भी युवा है जिसने लाखों की ऐसो आराम की नौकरी छोड़ IAS के पद को चुना।
 
Ias Success Story: आईएएस बनने के लिए इन युवाओं ने छोड़ी थी आंखों की ऐसोआराम वाली नौकरी
Dainik Haryana News: UPSC Success Story(चंडीगढ़): देश में इस के पद को सर्वश्रेष्ठ पद माना जाता है इसके लिए हर साल यूपीएससी परीक्षा का आयोजन करता है और लाखों युवा को देने पहुंचते हैं। एक युवा का पहला सपना होता है कि उसके पास अच्छी नौकरी हो घर बार हो बांग्ला हो, लेकिन कुछ ऐसे भी युवा है जिसने लाखों की ऐसो आराम की नौकरी छोड़ IAS के पद को चुना।

 आईएएस बनने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है। बहुत सेवाओं को इसमें पहली बार में सफलता मिल जाती है लेकिन बहुत से युवा को इसमें कई साल तक लग जाते हैं।

Read Also: लाखों की नौकरी छोड़िए बेटी कम रही खेती से करोड़ों

आज हम आपको ऐसे आईएएस अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने देश सेवा के लिए लाखों की ऐसी वाली नौकरी का त्याग कर दिया।

1. आईएएस ऑफिसर काजल जवाला(IAS officer Kajal Jawala)

 आईएएस ऑफिसर काजल जवाला विप्रो कंपनी में अच्छी खासी कमाई कर रही थी, लेकिन देश सेवा ने उनका रास्ता बदल दिया। एक वाली नौकरी छोड़ काजल ने दिल रास्ते को चुना और सेवा के लिए आईएएस अफसर के पद को चुना। 2019 बैच की आईएएस अफसर काजल जवाला ने आईएएस अफसर बनाकर अपने सपने को पूरा किया।

Read Also: बिना किसी कोचिंग के पहले ही प्रयास मिसाइल स्टडी कर बनी आईएएस अफसर

 और भी बहुत से ऐसे ही वहां जिन्होंने एक अच्छी नौकरी को छोड़ दे सेवा को चुना। युवाओं ने विदेशों तक की नौकरी को छोड़ भारत में आकर आईएएस अफसर के पद का चुनाव कियाऔर वह इसमें सफल भी रहे।