Dainik Haryana News

Sub Inspector Bharti : सब इंस्पेक्टर के बंपर पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो चुके आवेदन 

Sub Inspector Bharti 2024 : अगर आप भी सरकारी नौकरी के सपने देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकार की तरफ से एसआई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आइए खबर में जानते हैं भर्ती के बारे में पूरी डिटेल। 
 
Sub Inspector Bharti : सब इंस्पेक्टर के बंपर पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से शुरू हो चुके आवेदन 

Dainik Haryana News,UP Police SI Bharti(नई दिल्ली): उत्तर प्रदेश की तरफ से एसआई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती में आवेदन 7 जनवरी से शुरू हो चुके हैं। आवेदन आप 28 जनवरी तक कर सकते हैं और 3 जनवरी तक फीस का भुगतान कर सकते हैं। हर एक कैटेगरी को भर्ती में आवेदन करने के लिए 400 रूपये फीस का भुगतान करना होगा। यूपी  पुलिस एसआई भर्ती 2024 के लिए 921 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। 

इतनी होगी आयु सीमा :

यूपी पुलिस एसआई भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 21 से 28 साल तक होनी चाहिए। इसके अलावा वही युवा भर्ती में आवेदन कर सकते हैं जिनकी ग्रेजुएशन हो चुकी है।

READ ALSO :Sarkari Yojana 2024 : 1 जनवरी से देश की बेटियों को मिलेगा इतने लाख रूपये का लाभ

 चेक करें भर्ती की प्रक्रिया?

यूपी पुलिस एसआई भर्ती में सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा देनी होगी, उसके बाद कागजात की वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए आपको बुलाया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार का कंप्यूटर टाइपिंग और शॉर्टहैंड टेस्ट भी लिया जाएगा और उसके बाद फिर जो भी अभ्यर्थी सभी चरणों में सफल हो गए होंगें तो फिर चिकित्सा परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद आपको नियुक्ति के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें भर्ती में आवेदन?

1.सबसे पहले यूपी पुलिस एसआई भर्ती की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
2.वहां पर आपको होम पेज पर एक नोटिस दिया जाएगा जहां पर क्लिक करना होगा।
3.इसके बाद आपके पास एक दूसरा पेज खुलेगा और आनलाइन विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
4.इसके बाद आपके सामने यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2024 लिए आवेदन फॉर्म ओपन होकर आ जाएगा। आपको इसे सही से भरना है।

READ MORE :Haryana Sarkari Yoajan : हरियाणा के पशुपालक किसानों को सरकार दे रही इतने रूपये की सौगात, जान लें सरकार की योजना

5. फॉर्म में आपसे जो भी कागजात मांगे जाएंगे उनको अच्छे से भरना होगा  और फिर फीस को जमा करा देना है। सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद सबमिट के बटन को क्लिक करें और प्रिंट आउट निकाल लें।