Dainik Haryana News

Haryana Cold Broke Old Record : हरियाणा में आज ठंड ने तोड़ा इतने साल पुराना रिकॉर्ड, इतने डिग्री पहुंचा पारा

Today Temperature Of Haryana: हरियाणा में आज ठंड ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जहां पर भी लोगों को देखें वहीं पर ठंड के मारे कंपकंपा रहे हैं। ऐेसे में मौसम विभाग की तरफ से अपडेट जारी किया गया है कि आज कई सालों का रिकॉर्ड ठंड ने तोड़ा है। आइए खबर में जानते हैं कितना सालोें का टूटा ठंड का रिकॉर्ड। 
 
Haryana Cold Broke Old Record : हरियाणा में आज ठंड ने तोड़ा इतने साल पुराना रिकॉर्ड, इतने डिग्री पहुंचा पारा

Dainik Haryana News,Haryana Weather Forcast(चंडीगढ़): पूरे देश में लगभग 17 दिनों से कड़ाके की ठंड ने लोगों को बेहाल कर दिया है। लोग मजबूरी में घरों से बाहर निकल रहे हैं। लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। आईएमडी की रिपोर्ट(IMD Report) के अनुसार आज कोहरा कम और ठंड ज्यादा रहने की आशंका जताई है। 16 जनवरी से ही पश्चिमी विभाग के कारण मौसम करवट लेने वाला है। ऐसे में इतनी ठंड की वजह से लोग बीमार हो रहे हैं, बच्चों को भी मुश्किलें हो रही हैं व पशुओं को भी ठंड से बचाने के लिए पशुपालक तरह-तरह के जुगाड़ लगा रहे हैं। 

READ ALSO :Haryana CM Announcement : हरियाणा के सीएम ने कर दी ऐसी घोषणा, लोगों में दौड़ी खुशी की लहर


किसानों की बढ़ी परेशानी :

किसानों की फसलों को ज्यादा ठंड की वजह से नुकसान होने की आशंका है और आमजन बाहर जाने के लिए मजबूर है लेकिन ठंड से बीमार हो रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ठंड को देखते हुए अपनी सेहत का ख्याल रखें। 

READ MORE :Temperature in Haryana : हरियाणा में अगले 48 घंटे तापमान में होगी एकदम गिरावट, देखी नहीं होगी इतनी ठंड


ठंड ने तोड़ा 6 साल पुराना रिकॉर्ड(Haryana Cold Broke 6 Years Old Record) :

इस बार हरियाणा में ठंड ने अपना 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। रेवाड़ी, भिवानी, हिसार, महेंद्रगढ़ जिलों में सबसे कम तापमान दर्ज किया जा रहा है और वहां पर पाला जमा हुआ है।  ठंड से बचने के लिए लोगों ने जगह-जगह आग जलाई है।