Dainik Haryana News

Haryana Govt. New Project : हरियाणा के इन 2 शहरों के लिए सीमए मनोहर लाल ने नई परियोजनाओं को दी मंजूरी
 

 New Project Of 2024 : हरियाणा के दो शहरों के लिए सरकार ने नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है। ऐेसे में हरियाणा सरकार लगातार नए प्रोजेक्ट को मंजूरी दे रही है और काम शुरू कर रही है। आइए खबर में जानते हैं इन नए प्रोजेक्ट के बारे में। 
 
Haryana Govt. New Project : हरियाणा के इन 2 शहरों के लिए सीमए मनोहर लाल ने नई परियोजनाओं को दी मंजूरी

Dainik Haryana News,Haryana News In Hindi(ब्यूरो): हर रोज सुबह-शाम सड़कों पर जाम को देखते हुए सरकार ने दो नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है जिसके बाद सड़कों पर भीड़ कम हो जाएगी। 15 एकड़ जमीन व एनएच 11 पर फ्लाईओवर व 6 लेन आरओबी(ROB) को शामिल किया जाएगा। एम्स परियोजना के लिए माजरा मुस्तकिल भालखी गांव में 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।

आरओबी(ROB) के बनने से मरीजों, चिकित्सा पेशेवरों और आगंतुकों के लिए एम्स में पहुंचने के लिए सुविधाओं को सुनिश्चित किया जाएगा। ऐसे में स्वस्थ वातावरण को भी बढ़ावा मिलेगा और लोगों को भी आने-जाने में सुविधा होगी।  मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक ऐसा वातावरण बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है जो सभी नागरिकों के लिए विकास और कल्याण को प्रोत्साहित करेगा।

READ ALSO :Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज के बेड़े में इस दिन शामिल होने जा रही नई 600 बसें, इतनी होंगी इलेक्ट्रिक

251.08 करोड़ रूपये की आएगी लागत :

रेवाडी-नारनौल रेलवे लाइन और रेवाड़ी-नारनौल डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड(Fred Corridor Corporation of India Limited) लाइन आवरब्रिज का निर्माण करने में 251.08 करोड़ रूपये की लागत आएगी। भारत सरकार द्वारा एचएलएल इंफ्रा टेक। एम्स परियोजना के व्यापक विकास की देखरेख के लिए सर्विसेज लिमिटेड  को निष्पादन एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया है।

READ MORE :Haryana Sarkari Yoajan : हरियाणा के पशुपालक किसानों को सरकार दे रही इतने रूपये की सौगात, जान लें सरकार की योजना

एम्स साइट को रेवाड़ी-नारनौल सड़क(Rewari-Narnaul road) से जोड़ना पूरे क्षेत्र में निर्बाध कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए व्यापक शहरी योजना और बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। सरकार का यह बुनियादी ढांचा अपने देश के नागरिकों की बढ़ती जरूतों को पूरा करने में अहम भूमिका निभाता है। सरकार लगातार विकास कार्यों में तेजी ला रही है। परियोजना की निगरानी प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप पोर्टल के माध्यम से सक्रिय की जाएगी।