Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के इस शहर के सेक्टर 26 में बनने जा रहा नया बस स्टैंड, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं 
 

New Bus Stand In Haryana : मनोहर लाल सरकार की तरफ से यात्रियों को एक और नए बस स्टैंड की सौगात दी गई है। इस बस स्टैंड को जिले के सेक्टर-26 में बनाया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं किस जिले में बनने जा रहा है ये बस स्टैंड। 
 
Haryana News : हरियाणा के इस शहर के सेक्टर 26 में बनने जा रहा नया बस स्टैंड, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं 

Dainik Haryana News,Today Haryana News In Hindi(ब्यूरो): हरियाणा सरकार प्रदेश के सभी पुराने बस स्टैंड की हालत को ठीक करने के लिए लगातार टेंडर तैयार कर रही है। हाल ही में हरियाणा के गुरूग्राम सिटी में जल्द ही बस स्टैंड बनने जा रहा है, क्योंकि गुरूग्राम का बस स्टैंड(Gurugram Bus Stand) का खराब हालत में है। पुराने बस स्टैंड को सेक्टर-36 में स्थानांतरित किया जाएगा।

READ ALSO :Haryana News : जनवरी में कर रहे हैं घूमने का मौका, हरियाणा की जगह है बेहद खूबसूरत

बस स्टैंड के सेक्टर-36 में शिफ्ट होने के बाद यहां केवल वर्कशॉप ही रहेंगी और आम जनता का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ट्रैफिक जाम से बचने के लिए बस स्टैंड क्षेत्र में अस्थायी रूप से ऑटो पार्क किए जाएंगे। एचएसआईआईडीसी(HSIIDC) से रोडवेज विभाग(Roadways Department) को जमीन हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

2 साल में बनकर तैयार होगा बस स्टैंड :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भूति अधिग्रहण होने के साथ ही काम को पूरा कर दिया जाएगा और दो साल बाद बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा। सेक्टर-36 से दूसरे जिलों और राज्यों के लिए प्राइवेट और रोडवेज बसों को चलाया जाएगा। बस स्टैंड की हालत काफी खराब है कई जगहों से प्लास्टर उखड़ा हुआ है और भीड़ की वजह से बसों को निकलने में देरी लगती है जिसकी वजह से समय पर नहीं पहुंच पाती हैं। कई बार तो लोग घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं। 

READ MORE :Haryana News: हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर लगाने जा रही ताला, हजारों की संख्या मैं बच्चों को किया जाएगा सिफ्ट