Dainik Haryana News

Haryana News : जनवरी में कर रहे हैं घूमने का मौका, हरियाणा की जगह है बेहद खूबसूरत

Haryana Latest News : जनवरी का महीना शुरू हो चुका है और ऐसे में अगर आप गर्मी की छुट्टियों अपने हरियाणा में ही मनाना चाहते हैं तो आज हम आपको हरियाणा की ही कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद ही खूबसूरत हैं। अगर आप वहां पर जाना चाहते हैं तो हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं। 
 
Haryana News : जनवरी में कर रहे हैं घूमने का मौका, हरियाणा की जगह है बेहद खूबसूरत

Dainik Haryana News,Haryana Turrisam Place(नई दिल्ली): जनवरी के महीने में हरियाणा में घूमने के लिए प्लान बना रहे हैं तो अपने हरियाणा में ही घूमने के लिए ऐसी कमाल की जगह बता रहे हैं जिनकी फोटो को देखते ही आप वहां पर घूमने के लिए दौड़ पड़ेंगे। सबसे पहले हम बात करेंगे नारनौल की जहां पर जहां पर आप महेंद्रगढ़ जिले के नारनौल में ढोसी पहाड़ देखने के लिए जा सकते हैं। 

सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान(Sultanpur National Park):सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान और पक्षी अभयारण्य हरियाणा के गुड़गांव जिले में 46 किलोमीटर दूर स्थित है. दिल्ली से और 15 कि.मी. गुड़गांव से गुड़गांव - फारुख नगर रोड पर. इस स्थान पर प्रवासी पक्षियों की लगभग 250 प्रजातियां पाई जाती हैं.

READ ALSO :Haryana News: हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर लगाने जा रही ताला, हजारों की संख्या मैं बच्चों को किया जाएगा सिफ्ट
कुरूक्षेत्र (Kurukshetra):
कुरूक्षेत्र महाभारत के युद्ध की भूमि है जहां पर पांडवों और कोरवों का युद्ध हुआ था। यहां पर भगवान श्रकृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया है कुरूक्षेत्र हरियाणा में घूमने के आप यहां पर जा सकते हैं।
मोरनी हिल्स(Morni Hils) : हरियाणा के मोरनी हिल्स में आपको काफी ज्यादा मजे आने वाले हैं। पंचकूला के जिले में मोरनी हिल्स पर्यटक स्थल हैं मोरनी हिल्स 1400 मीटर ऊंची पहाड़ियों पर स्थित है जो चंडीगढ़ से 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 
पानीपत(Panipat) : पानीपत को भी ऐतिहासिक स्थल माना गया है, क्योंकि यहा पर भी तीन इतिहास की प्रमुख लड़ाइयां हुई थी। यहां पर अनगिनत किलों, स्मारकों और मंदिरों देख सकते है.
गुरूग्राम (Gurugram): गुरूग्राम भी बेहद ही खूबसूरत शहर है जहां पर आपको काफी बड़ी और खूबसूरत इमारतें देखने को मिलेंगी। 

READ MORE :Haryana Govt. : हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को फ्री में लेकर जाएंगे अयोध्या मंदिर
दमदमा झील(Damdama Lake) : दमदमा झील सोहना से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जो दिल्ली से 64 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां पर आपको बेहद ही अच्छा प्राकृतिक नजारा देखने को मिलेगा। 
पिंजौर गार्डन(Pinjore Garden) : पिंजौर गार्डन पंचकूला जिले में है जो जहां पर आपको बेहद ही खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।