Dainik Haryana News

Haryana News: हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर लगाने जा रही ताला, हजारों की संख्या मैं बच्चों को किया जाएगा सिफ्ट

Haryana News Hindi: सरकार निरंतर विकास की और कदम बढ़ाती नजर आई है। हरियाणा सरकार निरंतर किसी ने किसी विषय को लेकर चर्चा में बनी ही रहती है। फिर से 800 स्कूलों को बंद करने को लेकर हरियाणा सरकार चर्चा में बनी हुई है।
 
Haryana News: हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर लगाने जा रही ताला, हजारों की संख्या मैं बच्चों को किया जाएगा सिफ्ट

Dainik Haryana News: Haryana Government is going to Close 800 Schools(ब्यूरो):हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर ताला लगाने की तैयारी मैं है तथा जिन बच्चों के घर से स्कूल की दूरी 1 किलोमीटर या उससे ज्यादा की है तो उनको ट्रांसपोर्ट की सुविधा इस बात का हरियाणा सरकार द्वारा ऐलान किया गया है।

 हरियाणा में 800 स्कूलों की पहचान की गई है जिन पर हरियाणा सरकार ताला लगाने की तैयारी में है। 7000 से ज्यादा बच्चों को दूसरे स्कूलों में शिफ्ट किया जाएगा जिन बच्चों के घर की दूरी स्कूल से 1 किलोमीटर यहां से ज्यादा की है उन बच्चों के लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी दी जाएगी।

Read Also: हरियाणा में देखनें को मिला हैरान कर देने वाला नजारा, देखें कैसे लगे आलू के पौधों पर टमाटर

 800 स्कूलों को बंद करने जा रही हरियाणा सरकार

 शिक्षा केंद्र द्वारा उन स्कूलों का बुरा मांगा गया था जिन में 20 कम से कम छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं। जब इस बारे में जानकारी जुटाई गई तो 832 ऐसे प्राइमरी स्कूलों की पहचान की गई जिनमें 20 यां इससे  कम छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं। हालांकि शिक्षा विभाग दरबार लिस्ट जारी करने पर इन स्कूलों की संख्या में कमी आई है।

20 यां इससे  कम छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने वाले स्कूलों की कुल गिनती 800 तक पहुंची है और सरकार इन पर ताला लगाने की तैयारी में है। जो बच्चे स्कूलों में पढ़ते थे हरियाणा सरकार उनको दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर करने की तैयारी में है। ट्रांसफर के बाद जिन बच्चों को के स्कूल और घर की दूरी 1 किलोमीटर या उसे ज्यादा की होगी उन बच्चों के लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

Read Also: सालों से एक ही खेती कर, यह किसान कमा रहा है लाखों रूपये

 सरकार निरंतर विकास की और कदम बढ़ाती नजर आई है। हरियाणा सरकार निरंतर किसी ने किसी विषय को लेकर चर्चा में बनी ही रहती है। फिर से 800 स्कूलों को बंद करने को लेकर हरियाणा सरकार चर्चा में बनी हुई है।