Dainik Haryana News

Haryana News: सर्दियों की छुट्टियों का चलते सीएम फ्लाइंग  ने की स्कूल पर रेड, 43 बच्चे मिले हाजिर

Today Haryana News: हरियाणा में हिंदी भारी ठंड के चलते और कोहरे के चलते स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की गई है। इस बीच इस शहर के निजी स्कूलों पर सीएम फ्लाइंग ने रेड की तो 43 छात्र स्कूल में हाजिर मिले।
 
Haryana News: सर्दियों की छुट्टियों का चलते सीएम फ्लाइंग  ने की स्कूल पर रेड, 43 बच्चे मिले हाजिर
Dainik Haryana News: Hisar News(नई दिल्ली):  हरियाणा में हिंदी भारी ठंड के चलते और कोहरे के चलते स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की गई है। इस बीच इस शहर के निजी स्कूलों पर सीएम फ्लाइंग ने रेड की तो 43 छात्र स्कूल में हाजिर मिले।

 हरियाणा सरकार द्वारा कड़ाके  की ठंड  के चलते 15 जनवरी तक सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी की गई है। लेकिन कई प्राइवेट स्कूल अभी भी बच्चों की क्लास लगा पढ़ाई करवा रहे हैं, जिसके चलते बच्चों को ठंड के मौसम में स्कूल जाने पर विवश होना पड़ रहा है। हिसार के एक निजी स्कूलों में सीएम फ्लाइंग के रेट से दसवीं कक्षा के 43 छात्र हाजिर मिले।

Read Also: कार चेकिंग के दौरान मिले 86 लाख रुपये, व्यक्ति पुलिस के सामने कार और पैसों का नहीं दे सका कोई अता-पता

 हिसार के एक निजी स्कूलों में गुरुवार के दिन कम फ्लाइंग ने रेड की तो वहां दसवीं कक्षा के छात्र पढ़ाई करते मिले। गेम फ्लाइंग के इंचार्ज तथा शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग गणेश के निजी स्कूलों में छापेमारी की तो वहां 43 छात्र दसवीं कक्षा के फिर पाए गए जिसमें से 20 छात्र तथा 23 छात्राएं हैं। हरियाणा सरकार द्वारा 15 दिनों की छुट्टी के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया निजी स्कूल के खिलाफ सीएम फ्लाइंग ने कार्रवाई करते हुए ट्रेड कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

Read Also:  हरियाणा सरकार 800 स्कूलों पर लगाने जा रही ताला, हजारों की संख्या मैं बच्चों को किया जाएगा सिफ्ट

सीएम फ्लाइंग रेड के दौरान स्टाफ से की पूछताछ तो स्टाफ ने बताया कि दसवीं कक्षा के बच्चों को माथुर साइंस की पढ़ाई के लिए ही बुलाया गया है।