Dainik Haryana News

Haryana News: किसानों के लिए आए पैसे को जपत अधिकारियों ने रेवड़ी करनाल जीरकपुर में खरीदे फ्लैट, 100 करोड़ के घोटाले की जांच जारी

Haryana 100 Crore  Corruption News: बताया जा रहा है कि हरियाणा में केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए 600 करोड़ जो कि किसानों के लिए थे बीच में ही अधिकारियों की मिली भगत ने किसानों तक ना पहुंच कर उनसे रेवड़ी करनाल और जीरकपुर में फ्लाइट खरीद लिए।
 
Haryana News: किसानों के लिए आए पैसे को जपत अधिकारियों ने रेवड़ी करनाल जीरकपुर में खरीदे फ्लैट, 100 करोड़ के घोटाले की जांच जारी

Dainik Haryana News: Karnal News,(चंडीगढ़): Anti करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि इस मामले में  शिकायत गुरुग्राम एसीबी द्वारा की गई थी लेकिन जांच के बाद पता चला कि घोटाला पूरे प्रदेश के एकीकृत सहकारी विकास परियोजना (आईसीडीपी) में पाया गया।

बताया गया कि इस मामले में काम शुरू होने से पहले ही ठेकेदारों के पास पैसा भेज दिया गया था दिसंबर को मामला दर्ज होने के बाद सबसे पहले गिरफ्तारी पानीपत के सहायक रजिस्ट्रार राजकुमार की की गई। रामकुमार से पूछताछ के बाद करनाल के उप-रजिस्ट्रार रोहित गुप्ता, करनाल के ही ऑडिट अधिकारी बलविंद्र को गिरफ्तार किया गया।

Read Also: दिल्ली समेत हरियाणा पंजाब राजस्थान में भी बदला मौसम, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने दी दस्तक

मामले से जुड़ी रजिस्टर अनू कौशिक जो कि पहले ही निलंबन पर चल रही है उनको भी काबू किया गया। इस मामले में सभी को 3 दिन के रिमांड पर रखा गया तथा आगे की पूछताछ की गई जिसके चलते करनाल के उप रजिस्ट्रार   सामान बरामद किया गया।
 

एसीबी के इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि करनाल के उप रजिस्ट्रार  रोहित गुप्ता को किसी ने लग्जरी एलईडी गिफ्ट की थी तथा उन्होंने अपने घर पर भी सोलर सिस्टम लगवाया था जिसका भुगतान उन्होंने आधा खुद किया था तथा आधा किसी और से करवाया था,

Read Also: हरियाणा सरकार ने लॉन्च की नई हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन नीति 2022, चेक करें जरू

दोनों संसाधनों को जप्त कर लिया गया है। आया जा रहा है की गोटा लेकर पैसे से जमीन तथा फ्लैट खरीदे गए हैं जिनकी जांच अभी जारी है।