Dainik Haryana News

Chanakya Niti For Relationship :  अगर स्त्री में हैं ये गुण तो मर्द जीवनभर करता है प्यार
 

Chanakya Tips  :  आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक नीति शास्त्र में स्त्री और पुरूषों के गुणों की चर्चा की हैं। उन्होंने महिलाओं के ऐसे कुछ गुणों की चर्चा की जिससे उसका पति हमेशा उससे प्यार है। आइए जानते है स्त्री के उन गुणों के बारे में
 
 
Chanakya Niti For Relationship :  अगर स्त्री में हैं ये गुण तो मर्द जीवनभर करता है प्यार

Dainik Haryana News, Chanakya Niti For Marriage ( New Delhi ) : जब एक लड़का और लड़की शादी करते है तो एक लड़की जीवनसाथी से प्यार की उम्मीद रखती हैं लेकिन महिला में कुछ ऐसे गुण होने चाहिए जिससे उसका पति उससे हमेशा प्रेम करें। आइए जानते है कौन से वे गुण

Read Also : Acharya Chanakya Niti: पत्नी से हमेशा पति को छुपाकर रखनी चाहिए हमेशा यें 4 बातें


ज्यादा हिम्मती होती हैं महिलाएं


आचार्य चाणक्य कहते है कि पुरूषों की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा हिम्मत वाली होती हैं। वह किसी भी समस्या का डटकर सामना करती हैं। चाणक्य के अनुसार महिला पुरूष के मुकाबले 6 गुना साहसी होती हैं।


ज्यादा समझदार होती हैं


आचार्य चाणक्य कहते है महिलाएं पुरूषों की तुलना में ज्यादा समझदार और सुलझी हुई होती हैं। वह हर परिस्थिति को बहुत समझदारी से संभाल लेती हैं। उनमें परिस्थिति के अनुसार खुद को ढालने की क्षमता होती हैं।


अति भावुक होती हैं


चाणक्य कहते है कि पुरूषों की तुलना में महिला ज्यादा इमोशनल होती हैं। महिलाएं छोटी छोटी बातों पर जल्दी हर्ट हो जाती हैं।

Read More :  Chanakya Tips : मर्दाें के ये चार गुण देखकर उन्हें दिल दे बैठती है महिलाएं


ज्यादा भूख लगती हैं

चाणक्य कहते है कि महिलाओं को पुरूषों की अपेक्षा ज्यादा भूख लगती है। इसकी वजह उनकी शरीरिक सरंचना होती हैं। जिसके चलते उन्हें फिट रहने के लिए ज्यादा कैलोरी की जरूरत होती हैं।