{"vars":{"id": "112803:4780"}}

5 Most Beautifull IAS : खूबसूरती के मामले में एक्ट्रेस को पीछे छोड़ती हैं ये 5 IAS, IPS अफसर 
 

5 Beautifull IPS : जैसा कि आप जानते है यूपीएससी की परीक्षा को देश की सबसे कठिन परीक्षा माना जाता हैं। इस परीक्षा को पास करने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते है। आज हम आपको 5 ऐसी खूबसूरत आईपीएस,आईएएस अफसर के बारे में बताने जा रहे है जो खूबसूरत में एक्ट्रेस को भी मात देती है। आइए जानते हैं
 

Dainik Haryana News,IAS Success Story(नई दिल्ली): यूपीएससी की परीक्षा को पास करने वाले बहुत से अफसरों की कहानी आपने सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको खूबसूरत आईपीएस,आईएएस अफसरों के बारे में बताने जा रहे हैं। बहुत सी आईपीएस आईएएस अफसर ऐसे हैं जिनकी लोकप्रियता किसी सितारे से कम नहीं हैं। ऐसी ही कुछ लेडी अफसर है जो अपने कर्तव्यों को पूरी निष्ठा से निभाने के साथ साथ अपनी दमदार पर्सनैलिटी और गुड लुक के लिए भी फेमस हैं।

आईपीएस नवजोत सिमी(IPS Navjot Simi):

आईपीएस नवजोत सिमी ने साल 2017 में यूपीएससी परीक्षा के अपने दूसरे प्रयास में 735 वीं रैंक प्राप्त की। डॉ. नवजोत सिमी ने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की।

READ ALSO:http://dainikharyananews.com/government-job/ias-success-story-91/cid13143240.htm 

आईएएस स्मिता सभरवाल(IAS Smita Sabharwal):

स्मिता सभरवाल ने साल 2000 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास की। स्मिता सभरवाल यूपीएससी परीक्षा को पास करने वाली सबसे कम उम्र की आईएएस बनी थी। इन्होने ऑल इंडिया रैंक-4 हासिल की थी। आईएएस  स्मिता सभरवाल तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात होने वाली पहली महिला आईएएस अफसर हैं। आईएएस स्मिता सभरवाल को जनता की अधिकारी भी कहा जाता है।

आईएएस टीना डाबी(IAS Tina Dabi):

टीना डाबी देश की सबसे खूबसूरत आईएएस ऑफिसर्स में शामिल है। 2016 बैच की आईएएस टीना डाबी 2015 में यूपीएससी परीक्षा टॉप करने के बाद लगातार चर्चा में बनी हुई है। आईएएस टीना डाबी किसी सलेब्रिटी से कम नहीं है। राजस्थान के जैसलमेर की डीएम देश की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर टीना डाबी हैं।

आईपीएस ज्योति यादव(IPS Jyoti Yadav):

ज्योति यादव 2019 बैच की आईपीएस अफसर हैं। ज्योति का परिवार गुरूग्राम में रहता हैं। ज्योति की प्रारंभिक शिक्षा गुरूग्राम के ही शेरवुड पब्लिक स्कूल में हुई थी। ज्योति यादव इस समय मानसा में एसपी के पद पर तैनात हैं।

मेरिन जोसेफ(Marin Joseph):

मेरिन जोसेफ ने यूपीएससी की परीक्षा में पहले ही प्रयास में 188 वीं रैंक हासिल की थी। उस समय वह 25 साल की थी। आईपीएस मेरिन जोसेफ की गिनती खूबसूरत महिला ऑफिसर्स में की जाती है।

READ MORE :http://dainikharyananews.com/government-job/ias-success-story-93/cid13150696.htm

परी बिश्नोई(Pari Bishnoi):

परी बिश्नोई ने यूपीएएस परीक्षा के तीन अटेंप्ट दिए थे। साल 2019 में यूपीएएस के तीसरे प्रयास में 30 वीं रैंक हासिल की। परी बिश्नोई 24 साल की उम्र में आईएएस अधिकारी बनी। आईएएस परी बिश्नोई इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय है, अक्सर अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं।