{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Boat Company Success Story:पांच बार बिजनेस में हुआ फेल, बैंक ने नहीं दिया लोन लेकिन अंत में मेहनत से खड़ी कर दी 11000 करोड़ की कंपनी

Aman Gupta  Co Founder of Boat company: आज हम आपके लिए ऐसे शख्स के सफलता कीकहानी लेकर आए हैं  जिसे एक समय में बैंक से लोन तक नहीं मिला था और अंत में वह 11000 करोड़ की कंपनी का मालिक बना।

 

 

Dainik Haryana News: Businessman Success Story(ब्यूरो):  दोस्तों आज हम आपके लिए बोट कंपनी के को फाउंडर अमन गुप्ता कि सफलता के बारे में बताने जा रहे हैं, अमन गुप्ता ने कैसे किया जीरो से हीरो बनने तक का सफर। अमन गुप्ता ने जब से हो संभाल वह बिजनेसमैन ही बनना चाहते थे।

अमन गुप्ता ने चार से पांच बार स्टार्टअप शुरू किया लेकिन उसमें उन्हें सफलता नहीं मिल पाई और अंत में अपने दोस्त समीर मेहता के साथ मिलकर बोट कंपनी की 2016 मे शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने वापस मुड़कर नहीं देखा और आज बोट कंपनी बाजार में अपनी बड़ी पहचान बन चुकी है। आज बोर्ड कंपनी के प्रोडक्ट इतनी जबरदस्त चल रहे हैं कि वह बड़ी-बड़ी कंपनियों के पसीने छुड़ा रहे हैं।

Read Also: झुग्गी झोपड़ियों में पढ़ाने वाली महिला ने रचा इतिहास,एक बार में किया यूपीएससी टॉप

 कैसे तय किया अमन गुप्ता ने यह सफर

 अमन गुप्ता का जन्म दिल्ली के साधारण परिवार में हुआ। मध्यवर्गीय परिवार होने के कारण परिवार में हमेशा आर्थिक तंगी बनी ही रहती थी। 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमन गुप्ता ने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली में ही पूरी की। ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमन गुप्ता ने सीए की पढ़ाई की और सबसे कम उम्र में सीए करने वाले व्यक्ति बने। इसके बाद अमन गुप्ता ने कई कंपनियों में काम करने तथा कई बिजनेस में असफलता मिलने के बाद वह MBA की पढ़ाई करने के लिए US चले गए।

 अमन गुप्ता के मुताबिक बोट कंपनी की शुरुआत करने से पहले उन्होंने एक के बाद एक पांच कंपनियां शुरू की लेकिन सभी पर ताला लग गया और एक भी कंपनी नहीं चल पाई। अमन गुप्ता ने बताया कि एक समय ऐसा भी आया जब बैंक ने उन्हें लोन देने तक से मना कर दिया था। इसके बाद अमन गुप्ता ने साल 2016 में समीर मेहता के साथ मिलकर वोट कंपनी की शुरुआत की और देखते ही देखते कंपनी ने आसमान छू लिया।

Read Also: 3000 रूपये से शुरू किया था बिजनेस आज है 130 करोड़ रूपये की कंपनी की मालिक

बोट कंपनी ने हेडफोन, स्पीकर्स चार्जर्स, बेचने की शुरूआत किया कि और देखते ही देखते बोट कंपनी युवाओं  की पसंदीदा बन गई। आज बोट कंपनी के प्रोडक्ट बाजार में धमाके से बिक रहे हैं और उनकी कीमत भी अच्छी खासी देखने को मिल रही है।