{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Canteen In Haryana : हरियाणा सरकार ने श्रमिकों के लिए शुरू की 127 कैंटीन, महज 10 रूपये में मिलेगी खाने की थाली 

Haryana Top News : हरियाणा सरकार की तरफ से श्रमिकों की मदद करने के लिए कैंटीन खोली गई हैं ताकि मंडियों में आने वाले किसान, मजदूर व गरीब लोगों को सस्ते में खाना मिल सके। ऐसे में आज हम आपको 127 ऐसी कैंटीन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां श्रमिक मात्र 10 रूपये में पेटभर खाना खा सकते हैं। 

 

Dainik Haryana News,Canteen opened to help the workers(New Delhi): हरियाणा सरकार की तरफ से श्रमिकों की मदद करने के लिए कैंटीन खोली गई हैं ताकि मंडियों में आने वाले किसान, मजदूर व गरीब लोगों को सस्ते में खाना मिल सके। ऐसे में आज हम आपको 127 ऐसी कैंटीन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां श्रमिक मात्र 10 रूपये में पेटभर खाना खा सकते हैं। 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) ने सस्ती दरों पर मजदूरों के लिए पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए  127 कैंटीन को शुरू किया है जहां आप सिर्फ 10 रूपये मे खाना खा सकते हैं। इन कैंटीन में हर रोज 27 हजार श्रमिक खाना खा सकते हैं। 

READ ALSO :Haryana News : बिजली बिलों को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, जान लें बिजली उपभोक्ताओं

इन जगहों पर खुली कैंटीन :

श्रमिकों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराए जाने के लिए 15 फरीदाबाद,  31 गुरूग्राम 9 पानीपत, 9 सोनीपत, 5 यमुनानगर,  5 नूंह, 4 करनाल, 4 अंबाला आदि जिलों में कैंटीन खोली गई हैं। 


ई-रिक्शा से पहुंचेगा भोजन :

READ MORE :Haryana Wather Update: हरियाणा में जल्दी मौसम लेगा करवट, इस दिन से शुरू होगी बारिश

इन कैंटीन में गरीब, मजदूर, श्रमिकों व सामान्य लोगों को भी सस्ती दरों पर भोजन मिलेगा। सभी कैंटीन में भोजन ई-रिक्शा से पहुंचाया जाएगा। लगातार 448 लोग कैंटीनों को चला रहे हैं और 52 समूह इससे जुड़े हुए हैं। कैंटीन को प्रमुख इंड्रसिटयल एरिया में ही बनाई जाएंगी।  अगर आप भी इन कैंटीन में भोजन करना चाहते हैं तो श्रम विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर www.hrylabour.gov.in पर जाकर कैंटीन की लोकेशन देख सकते हैं और आसानी पहुंच सकते हैं।