{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News: डोंकी रूट से विदेश जा रहे हरियाणा के 35 व्यक्तियों को फ्रांस में पकड़ा गया, गृह मंत्री एक्शन की तैयारी में

Anil Vij Action:  डोंकी रूट से विदेश जाने का आज कल ट्रैंड सा चला हुआ है। हरियाणा ही नहीं पूरे देश से यू आर डंकी रोड से विदेश में भर भर के पहुंच रहे हैं। फ्रांस में डंकी रूट से जा रहे 35 हरियाणा के व्यक्तियों की शिकायत अनिल विज तक पहुंची। अनिल विज लेने जा रहे इस पर बड़ा एक्सन।
 

Dainik Haryana News: Dunki News in Haryana(New Delhi):  कुछ दिन पहले एक पूरे का पूरा जहाज जो डंकी रूप से विदेश जा रहा था जिसमें 303 भारतीय सफर कर रहे थे उनको वापस भारत में जा गया था। एक बार फिर से 35 व्यक्तियों को फ्रांस में पकड़ा गया जो ढंग की रूट से विदेश जाने की कोशिश में थे।

यह सभी 35 व्यक्ति हरियाणा के रहने वाले थे। यह मामला जब अनिल विज के पास पहुंचा तो अनिल विज ने इस पर सख्त रवैया से कहा कि हम इन सब पर कानून बनाने जा रहे हैं, इसके बाद यह सभी एजेंट एक दायरे में रहकर काम करेंगे। गृह मंत्री अनिल विजय ने बताया कि देश में कबूतर बाजी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Read Also: हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को फ्री में लेकर जाएंगे अयोध्या मंदिर

अभी तक ऐसे मामलों में 500 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कुछ दिन पहले ही फ्रांस में पूरे का पूरा जहाज जो डकी रूट से विदेश जाने की तैयारी में था, चार दिन की जांच के बाद वापस भारत भेजा गया था  जिसमें से 303 भारतीय यात्रा कर रहे थे। फिर से 35 हरियाणा के लोगों को फ्रांस में डंकी रूट से विदेश जाते हुए पकड़ा गया है।  फ्रांस 20 को लेकर सख्त रवैया  हुए हैं और इस पर तेजी से कार्रवाई कर रहा है।

फ्रांस पिछले 1 महीने से 300 से ज्यादा भारतीयों को डंकी रूट से विदेश जा रहे व्यक्तियों को वापस भारत भेज चुका है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल योजना इस पर कहां है कि इस पर एक कानून बनाया जा रहा है जिसके बाद  सकत एक्शन  लिया जा सकेगा और यह सभी एजेंट एक दायरे में रहकर आज करेंगे। इसके साथी अनिल विज ने राम मंदिर पर बयान बाजी करने वाले बिहार के मंत्री को जवाब देते हुए कहा कि हमें अज्ञानियों  की नहीं सुननी चाहिए।

Read Also: हरियाणा सरकार ने फ्री स्कूटी की लिस्ट को किया जारी, चेक करें अपना नाम!

अनिल विज ने  कहा कि हम लोग तो कोई मुद्दा नहीं बना रहे मुद्दा तो आप लोग बना रहे हैं। आप लोग कह रहे थे कि हम मंदिर वहीं बनवाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। हमने मंदिर भी बनवाया और तारीख भी बताई। मुद्दा हम लोग नहीं आप लोग बना रहे हैं।