{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News in Hindi: हरियाणा के जिले में पहुंचेगी बिना तारों के घरों में बिजली

Hisar News : कभी सुना था कि घरों में बिजली भी वायरलेस होगी। हरियाणा किस जिले में पहुंचाने जा रही वायरलेस  तरीके से घरों में बिजली।
 
Dainik Haryana News: Wireless Electricity(New Delhi): आज के टेक्निकल दौर में अपने अक्षर वायरलेस चीजों को देखा होगा। बहुत सी ऐसी चीज हैं जो वायरलेस पर काम करती हैं लेकिन कभी सुना था कि घरों में बिजली भी वायरलेस होगी। हरियाणा किस जिले में पहुंचाने जा रही वायरलेस  तरीके से घरों में बिजली।

 क्या आपने कभी इस बारे में सोचा था कि कभी ऐसा भी समय आएगा जब घरों में बिना तारों के बिजली पहुंचेगी। हरियाणा का हिसार जिला बनने जा रहा पूरी तरह से वायरलेस, जहां अब गालियां और सड़कों में नहीं दिखेगी एक भी बिजली की तारे। घरों में भी पहुंचेगी वायरलेस बिजली।

Read Also: हरियाणा के इन 2 शहरों के लिए सीमए मनोहर लाल ने नई परियोजनाओं को दी मंजूरी

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने भी इस योजना को मंजूरी दी है तथा एक पायलट परियोजना के तहत जल्दी ही काम शुरू होने जा रहा है।

 शनिवार को कमल गुप्ता ने उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम के तहत आजादी के अमृत महोत्सव तथा बिजली महोत्सव में शिरकत की। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।

Read Also: कार चेकिंग के दौरान मिले 86 लाख रुपये, व्यक्ति पुलिस के सामने कार और पैसों का नहीं दे सका कोई अता-पता

महोत्सव में और बहुत सी परियोजनाओं पर चर्चा की गई तथा कमल गुप्ता ने की दोनों ही सरकारी राज्य के हित और विकास में निरंतर रूप से कार्य कर रही है।  हिसार में जल्दी ही वायरलेस बिजली का काम शुरू होगा हिसार हरियाणा का पहला वायरलेस जिला बनने जा रहा है।