{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Job In Haryana : हरियाणा में निकली 15 हजार पदों पर भर्ती, अभी करें आवेदन
 

Haryana Koshal Rojgar Nigam : अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हरियाणा में 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं कैसे करें  भर्ती में आवेदन।
 

 Dainik Haryana News,Haryana Skill Employment Corporation(ब्यूरो): हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत प्रदेश के बेरोेजगार युवाओं को रोजगार दिया जाता है। पहले  इस निगम को ठेकेदारों द्वारा हैंडल किया जाता था लेकिन अब इसका नेतृत्व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) कर रहे हैं। विभाग की तरफ से विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर की जा रही हैं जिसके लिए आपको हर महीने एक निश्चित वेतन दिया जाएगा। अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती में आवेदन की तिथि 3 दिसंबर से शुरू होकर 14 जनवरी तक है और अधिक जानकारी के लिए आपके एक बार अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर लेना होगा। सभी कैटेगरी के युवाओं को आवेदन के लिए 236 रूपये आवेदन फीस देनी होगी।

READ ALSO :Haryana News : जनवरी में कर रहे हैं घूमने का मौका, हरियाणा की जगह है बेहद खूबसूरत

 इन  पदों पर निकली भर्ती?

पदों की बात की जाए तो कुक, चपरासी, स्टेनो टाइपिस्ट, लीगल अस्सिटेंट, हेल्पर, स्वीपर, क्लर्क, वॉचमैन, अस्सिटेंट,फायरमैन, शिफ्ट अटेंडेंट, जूनियर इंजीनियर, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट, सिक्योरिटी गार्ड, क्लर्क कम डाटा एंट्री ऑपरेटर, सफाई कर्मचारी, गनमैन,ड्राइवर -ERV, क्लास 4, रेडियोग्राफर टेक्नीशियन, LDC कॉमर्स,रोडवेज कंडक्टर, ब्लॉक कलस्टर को-ऑर्डिनेटर(Block Cluster Co-ordinator). पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

READ MORE :Haryana News : हरियाणा के इस शहर के सेक्टर 26 में बनने जा रहा नया बस स्टैंड, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

ऐसे करें भर्ती में आवेदन? 

1.सबसे पहले आपको भर्ती की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
2.वहां पर आनलाइन लिंक दिया जाएगा जिस पर लॉगिन का बटन दबाना होगा। 
3.इसके बाद आपसे शैक्षणिक योग्यता संबंधित जानकारी आदि मांगी जाएंगी, कागजात की जानकारी भरनी होगी। जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है उसे अच्छे से भरना होगा और फिर आप सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि बाद में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके।