Dainik Haryana News

Gold Price: 9 फरवरी के दिन चेक करें सोने चांदी के ताजा रेंट
 

Gold Silver Price 2024  :अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करना चाहतक हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। आज हम आपकों सोना चांदी के ताजा रेंटो के बारे में बताएगें आइए जानते हैं सोने चांदी के रेंट में बढ़ोतरी हुई या कमी हुई हैं।
 
 
Gold Price: 9 फरवरी के दिन चेक करें सोने चांदी के ताजा रेंट

Dainik Haryana News,Gold Rate(New Delhi): आजकल बहुत अधिक शादियों का सीजन चल रहा हैं हर कोई अपनी बेटी, बहू के लिए साने चांदी की खरदारी करते हैं अगर आप भी सोने या चांदी के कोई जेवर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आप के लिए हैं।

Read Also:Gold Price : साल 2024 में इतने रूपये पर पहुंच सकता है सोने का रेट!

आज हम आपकों 9 फरवरी  2024 के साने की कीमतों के बारे में बताएगें कि सोना चांदी के रेंट में बढ़ोतरी हुई या कमी हुई हैं। आइए जानते है।

मध्य प्रदेश में सोने की कीमत(gold price in madhya pradesh)

प्रति 10 ग्राम 22,58,880 रूपये और छत्तीसगढ़ में प्रति 10 ग्राम 24,61,820 रूपये हैं। भोपाल  में चांदी की कीमत प्रति किलो 76 हजार रूपये है। जबकि छत्तीसगढ़ में यह 76 हजार रूपये हैं। 76 हजार रूपये का सोना और चांदी शुद्धीकरण। 

रायपुर(Raipur)


सोने और चांदी की शुद्धता को निर्धारित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन हॉल मार्क देता है। 22 कैरेट सोने की शुद्धता 91.6 प्रतिशत है, जबकि 24 कैरेट सोने की शुद्धता 99.9 प्रतिशत है। 24 कैरेट का सोना सबसे शुद्ध माना जाता हैं। लेकिन इसका प्रयाग आभूषण बनाने में नहीं होता हैं। यही कारण हैं कि दुकानदार अधिकांश 22 कैरेट सोना बेचते हैं।

Read More:Gold Price : सोने की कीमतों में लगातार तेजी के बाद भी धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, चेक करें आज का ताजा भाव


9 फरवरी 2024 को सोने कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में अगर आप भी सोनी चादी खरीदना चाहते हैं तो आप घर बैठे सोने चादी के रेंटों को जरूर चैक कर लें।