Dainik Haryana News

SIP Investment : हर महीने करें सिर्फ 300 रूपये का निवेश और पाएं 15,70,1878  रूपये
 

Investment Tips : अगर आप भी अपने भविष्य के लिए पैसे जमा करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको महज ही 300 रूपये के निवेश में बंपर कमाई होगी। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
SIP Investment : हर महीने करें सिर्फ 300 रूपये का निवेश और पाएं 15,70,1878  रूपये

Dainik Haryana News,Long Term Investment Tips(नई दिल्ली): हर कोई दुनिया में अमीर बनना चाहता है और किसी ऐसी स्कीम का इंतजार कर रहे हैं जिसमें अच्छा रिटर्न मिल रहा है। क्या आप जानते हैं कि अमीर बनने के लिए किसी करोड़ों रूपये की जरूत नहीं होती है। आप महज 300 रूपये और हर रोज के 10 रूपये बचाकर भी करोड़पति बन सकते हैं। अगर आप अच्छे से बैंक में निवेश करते हैं तो सही इन्वेस्टमेंट, स्ट्रेटजी, प्लानिंग और टारगेट को लेकर ही निवेश कर सकते हैं।

10 रूपये के निवेश में बने करोड़पति :

READ ALSO :Online Business Idea : कभी हिंदी मीडियम की वजह से उड़ाया था मजाक, आज मेहनत के दम पर खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनी

आपको हर रोज 10 रूपये बचाकर निवेश करना होगा, इसके लिए आपको सबसे पहले सही प्लांनिंग करना होगा और लॉन्ग टर्म निवेश कर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। अगर आप हर महीने 10 रूपये बचाते हैं तो महीने के 300 रूपये बनते हैं जिसके बाद आपको करोड़ रूपये का रिटर्न मिलता है। दोस्तों आप हर महीने म्यूचूअल फंड में निवेश कर सकते हैं जिसमें आपको 15 से 20 प्रतिशत का रिटर्न मिलता है।


SIP  में निवेश करना है आसान : 

म्यूचुअल फंड एसआईपी(Mutual Fund SIP) यहां निवेश करना काफी आसान है। म्यूचुअल फंड में अलग-अलग लोगों की रिस्क कैपेसिटी और अवधि के हिसाब से कई ऑप्शंस होते हैं। सबसे खास बात यह है कि आपको एक साथ कोई बड़ी रकम नहीं लगानी होती है।

READ MORE :Business Idea : ऐसा बिजनेस जिसे शुरू करते ही होगी 1 लाख रूपये की कमाई


ऐसे करें निवेश :

आप 300 रूपये को सिस्टम इन्वेस्टमेंट प्लान एसआईपी में निवेश कर सकते हैं। आपकी उम्र 20 साल है और 300 रूपये आप एसआईपी में निवेश करते हैं तो ऐसा 40 साल तक करते हैं। SIP में आपकी कुछ निवेश 2,40,000 रूपये होगा। आपको इस पर 15 प्रतिशत का रिटर्न मिलता हे ऐसे में अगर आपको 15 प्रतिशत का रिटर्न मिलता रहता है। 40 वर्ष एस्टीमेटेड रिटर्न 1,54,61,878 रूपये और कुल वैल्यू 1,57,01,878 रूपये पर पहुंच जाएगी।