Dainik Haryana News

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में घटना, मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

Chhattisgarh News : इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस व नक्सलियों के बीच में मुठभेड़ हुई है जिसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं। आइए खबर में जानते हैं क्या है घटना। 
 
Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में घटना, मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

Dainik Haryana News,Chhattisgarh Latest News(नई दिल्ली): छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 3 जवान बलिदान हो गए, ऐसे में 14 जवान घायल हो चुके हैं। सभी घायलोें को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जगरगुंडा थाना के टेकलगुड़ेग गांव में हुई है, चार घंटों से मुठभेड़ हुई है।

टेकलगुड़ेग गांव में नया पुलिस कैंप खोला गया है और यहां से कोबरा, डीआरजी व एसटीएफ(DRG and STF) के जवान जोनागुड़-अलीगुड़ा क्षेत्र में सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए।

READ ALSO :indian idol 2024 : इंडियन आइडल 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन, ये देने होंगे जरूरी डॉक्यूमेंट्स


इस मुठभेड़ में 14 जवान घायल हो गए हैं, चार जवानों की हालत गंभीर हुई है साल 2021 में टेकलगुड़ेम के जंगल में हुए पुलिस व नक्सली मुठभेड़ में 23 जवान बलिदान हुए है। चिंतागुफा क्षेत्र में सक्रिय रहे दो महिलाओं सहित तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें से एक महिला पर एक लाख रुपये का इनाम था। शनिवार शाम को सीआरपीएफ 50वीं बटालियन के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

READ MORE :Indian couple sentenced to 33 years in Australia : ऑस्ट्रेलिया में भारतीय कपल को 33 साल की सजा, जानें क्या था जुर्म

सीआरपीएफ(CRPF) के दूसरे कमान अधिकारी दुर्गाराम का कहना है कि पुलिस के पूना नर्काेम अ•िायान से प्रभावित होकर आरपीसी जनताना सरकार अध्यक्ष दूधी सुकड़ी, माड़वी हड़मा, दूधी देवे आत्मनिर्भर किया है। दूधी देवे पर एक लाख रूपये का इनाम था तीनों प्रोत्साहन राशि दी गई और शासन की पुनर्वास नीति योजना का लाभ दिया जाएगा, इस दौरान डिप्टी कमांडेट कफील अहमद, उत्तम प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।