Dainik Haryana News

Afghanistan Plane Crash : पहाड़ियों में क्रैश हुआ विमान, क्या क्रैश हुआ विमान है भारतीय?

Plane Crash In Afghanistan : इस वक्त की ताजा खबर समने आ रही है कि पहाड़ियों में एक विमान कै्रस हुआ है। अब देखना ये होगा कि ये विमान भारतीय है या फिर किसी अन्य देश का है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से। 
 
Afghanistan Plane Crash : पहाड़ियों में क्रैश हुआ विमान, क्या क्रैश हुआ विमान है भारतीय?

Dainik Haryana News,DGCA Report(चंडीगढ़): अफगानिस्तान में एक विमान कै्रश की खबर मिल रही है। हालांकि, इस बात की पुष्टि पहले ही हो चुकी है वो विमान भारतीय नहीं था और डीजीसीए की तरफ से इस बात को लेकर कंफर्म कर दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने रविवार को अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में विमान दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि जहाज एयर एम्बुलेंश था जो थाईलैंड से मॉस्को जा रहा था। आगे उन्होंने बताया है कि विमान डीएफ-10 था यह मोरक्को में रजिस्टर्ड एक छोटा सा प्लेन था। जिस जगह पर जहाज कैस हुआ है वह Badakhshan जगह है जो अफगानिस्तन का उत्तर-पूर्व का इलाका है।


डीजीसीए ने किया कंफर्म :  

READ ALSO :IAS Success Story: माता के देहांत के बाद खुद को संभालते हुए यूपीएससी की तैयारी कर युवा बनी आईएएस अफसर


अब DGCA ने कंफर्म कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान इंडियन प्लेन नहीं था. इंडियन प्लेन क्रैश होने के दावे गलत हैं. उस रास्ते भारत के विमान नहीं जाते हैं. वहीं, सिविल एविशन मिनिस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि क्रैश हुई फ्लाइट भारत की नहीं थी. वह मोरक्को का छोटा एयरक्राफ्ट था.

अफगानिस्तान की घटना पर अब DGCA का रिएक्शन भी आ चुका है. DGCA ने कहा है कि Badakhshan प्रांत के Kuran-Munjan और Zibak में Topkhana के पहाड़ों के पास एक प्लेन क्रैश हुआ है. यहां प्लेन DF 10 aircraft था.जो मोरक्को में रजिस्टर्ड है.


इतने लोग थे प्लेन में सवार :

READ MORE :IAS Success Story: 8 घंटे की हार्ड नौकरी के साथ बिना किसी कोचिंग के पास की यूपीएससी की परीक्षा

दावा किया जा रहा है कि प्लेन Topkhana  के पहाड़ों के पास Kuran-Munjan और Zibakजिले में कै्रश हुआ है और अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि प्लेन में कितने लोग सवार थे, कितनों की मौत हुई है और कितने सुरक्षित बचे हैं। लगातार जांच चल रही है। बदख्शां के इन्फॉर्मेशन एंड कल्चर डिपार्टमेंट के हेड जबीहुल्लाह अमीरी की तरफ से जानकारी  दी गई है  घटनास्थल पर एक टीम को भेज दिया गया है जो जल्द पहुंच कर जानकारी  देगी।