Dainik Haryana News

Budget 2024 : साल 2024 में पीएम किसान योजना के पैसों में हो सकती है इतनी बढ़ोतरी, वित्त मंत्री बजट में कर सकती हैं ऐलान!
 

PM Kisan Yoajan : जैसा कि आप जानते हैं साल 2024 1 फरवरी को केंद्रीय बजट को पैश किया जाना है। ऐसे में आमजन उम्मीद लगा रहे हैं कि किसान और गरीब लोगों के लिए कई ऐसे ऐलान किए जाएंगे जहां से उन्हें लाभ होगा। आइए खबर में जानते हैं किसानों को मिलेंगे कौन से लाभ। 
 
Budget 2024 : साल 2024 में पीएम किसान योजना के पैसों में हो सकती है इतनी बढ़ोतरी, वित्त मंत्री बजट में कर सकती हैं ऐलान!

Dainik Haryana News,PM Kisan Samman Nidhi Yoajan(नई दिल्ली): केंद्र सरकार की तरफ से पीएम किसान सम्मान निधि योजना सबसे कल्याणकारी योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yoajan) है जिसके तहत किसानों को सालाना 6 हजार  रूपये की राशि दी जाती है। ऐसे में बजट पेश होेने में एक महीने से कम का समय रह गया है और किसान उम्मीद लगा रहे हैं कि इस बार पीएम किसान योजना(PM Kisan Yoajan) की राशि को बढ़ाया जाएगा। अब किसानों को योजना की  राशि बढ़ने की उम्मीद है। 

READ ALSO :Haryana News: हरियाणा में अगले तीन दिन नहीं होंगे पटवार खाने से जुड़े कामकाज
6 की जगह मिल सकते हैं 8 हजार रूपये :

इस बार बजट के बाद किसान उम्मीद कर रहे हैं कि किसानों को अब सालाना 6 की जगह 8 हजार रूपये की राशि मिल सकती है। यानी 3 की जगह 4 किस्तों में अब राशि का वितरण किया जाएगा। किसानों के खाते में 15 किस्तों का पैसा ट्रांसफर हो चुका है,

 और अब किसान उम्मीद कर रहे हैं कि किसानों के खाते में अब 8 हजार के रूपये के हिसाब से ही 16वीं किस्त का पैसा डाला जाएगा और समय से पहले ही पैसा मिल जाएगा। इसलिए किसान उम्मीद लगा रहे हैं कि इस बजट में काफी सारे ऐलान हो सकते हैं जिससे देश की जनता और किसानों को लाभ होगा। 

READ MORE :Sapna Chaudhary New Dance Video : हरा सूट पहन सपना चौधरी कि कातिलाना डांस, देख लोग हुए घायल