Dainik Haryana News

Public Holiday On January 22 In Up : उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को क्या खुला रहेगा और क्या बंद, जान लें पहले ही 

Public Holiday In UP : जैसा कि आप जानते हैं 22 जनवरी 2024 को यूपी में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है। ऐसे में सीएम योगी ने पहले ही कुछ चीजों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन सी चीजें रहेंगी बंद। 
 
Public Holiday On January 22 In Up : उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को क्या खुला रहेगा और क्या बंद, जान लें पहले ही 

Dainik Haryana News,UP Latest News(ब्यूरो): भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में दीपावली की तरह तैयारियां चल रही हैं। हर तरफ जगमग देखने को मिल रही है। सीएम योगी जी ने हर तरफ एतियात करने के आदेश दिए हैं। 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह होगा, जिसमें देश-विदेश से धर्म, विज्ञान, उद्योग, राजनीति, संत समाज इसके साक्षी होंगे।

मकर संक्रांति से गोरखपुर में खिचड़ी मेला, प्रयागराज में माघ मेला शुरू होने जा रहा है। फरूखाबाद, प्राचीन कल्पवास की व्यवस्था है। इसी 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो इस दौरान बंद रहेंगी और सीएम ने इसके लिए सही इंतजाम किए हैं। 

READ ALSO :UP News : उत्तर प्रदेश में बनने जा रहे इतने औद्योगिक क्षेत्र, 29 जिलों में 30 तहसीलें


22 जनवरी को ये चीजें रहेंगी बंद?

22 जनवरी को बहुत सी चीजें बंद रहने वाली हैं। इस दिन राम मंदिर में भगवान श्री राम को विराजमान किया जाएगा। इस दिन देव मंदिरों में भजन-कीर्तन किए जाएंगे, शाम को श्री राम ज्योति जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा। विपुल आस्था, आह्लाद और आनंद के इस ऐतिहासिक अवसर पर शिक्षण संस्थाओं और शासकीय कार्यालयों सहित पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश होगा। मदिरा आदि की दुकानें बंद रहेंगी।


15 जनवरी को होगा माघ मेले का पहला स्रान :

यूपी के सीएम योगी जी(UP CM Yogi ji) ने कहा है कि प्रयागराज में त्रिवेणी तट माघ मेले की तैयारियां समय से पूरी कर ली हैं। माघ मेले का पहला स्रान 15 जनवरी को किया जा रहा है। हर श्रद्धालु-हर कल्पवासी अपने व्रत-संक्लप की पूर्ति अपनी आस्था अनुरूप कर सेंख् जिसके लिए अच्छी तरह से व्यवस्था कर दी गई है। रखना होगा। साधु-संतों और कल्पवासियों से संवाद बनाएं। साल 2025 में प्रयागराज में 12 साल बाद कुंभ का मेला लगने जा रहा है। 

READ MORE :UP Crime News : उत्तर प्रदेश के 5 सगे भाईयों को हाईकोर्ट ने सुनाई 10-10, ये था मामला

22 जनवरी को सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन  रहेगा। मंदिरों के चारों तरफ साफ-सफाई हो चुकी है। मेले में अच्छे तरीके से बिजली की आपूर्ति कराई जाएगी, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो सके। 22 जनवरी को 2 से 3 लाख भक्तों के आने की संभावना जताई जा रही है। हर जगह पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम, फायर सेफ्टी और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।  22 जनवरी को यूपी में सभी शराब के ठेकों को बंद किया गया है। यूपी में राम भक्तों के लिए 500 अतिरिक्त बसों को चलाया जा रहा है।