Dainik Haryana News

UP News : योगी सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेंगी ये चीजें 
 

UP Govt. Rule On 22 January : जैसा कि आप जानते हैं, 22 जनवरी के दिन अयोध्या के राम मंदिर मे भगवान श्री राम जी की मूर्ति को विराजमान किया जाना है। ऐसे में सीएम योगी ने आदेश जारी किए हैं  और कुछ चीजें ऐसी होंगी जो 22 जनवरी को बंद रहने वाली हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन सी चीजें रहेंगी बंद।
 
UP News : योगी सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेंगी ये चीजें 

Dainik Haryana News,UP School Closed On 22 January(चंडीगढ़): भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखने के लिए पूरा देश उत्साहित है। दूर-दूर से लोग उनको देखने के लिए आने वाले हैं। किसी तरह की कोई लापरवाही ना हो, इसके लिए सीएम योगी जी ने पहले ही कड़े नियमों को लागू किया है। योगी जी ने घोषणा कर दी है कि 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राइ डे रहेगीय यानी किसी भी जगह कोई शराब की ठेका खुला नहीं रहेगा।

READ ALSO :UP Crime News : उत्तर प्रदेश के 5 सगे भाईयों को हाईकोर्ट ने सुनाई 10-10, ये था मामला

सोमवार को ही योगी जी आदेश जारी कर चुके हैं कि सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाएगा और कोई भी स्कूल में बच्चे नहीं जाएंगे। देशभर ये अयोध्या में मेहमान आएंगे और पूरी तैयारी चल रही है। भगवान राम(Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा को विराजमान करने का शुभ मुहूर्त दोपहर करीब 12 बजे के आसपास का है। इससे पहले ही अयोध्या एयरपोर्ट की भी शुरूआत की जा रही है।

सभी स्कूल कॉलेजों को बंद किया जाएगा ताकि सुरक्षा में किसी तरह की कोई लापरवाही ना हो। सरकार पहले ही अयोध्या जानें वाले भक्तों के लिए स्पेशल ट्रेनों(Special Train For UP) की शुरूआत कर चुकी है। हर एक राज्य से ट्रेन और बसों का संचालन किया जा रहा है, 60 साल से ज्यादा के बुजुर्गों को फ्री में अयोध्या लेकर जाया जा  रहा है। हर एक जिले से लगभग 75 बुजुर्गोें को अयोध्या फ्री में ले जाया जा रहा है। 

READ MORE :Sleeping and waking up at this time in winter:सर्दियों में इस समय सोना और जागना माना जाता है सेहत के लिए सबसे अच्छ