Dainik Haryana News

Vastu Dosh Remedies: हर रोज घर में लड़ाई हाने की ये होती है वजह, लड़ाई को रोकने के लिए आज ही शुरू करें ये काम

Astro  Upsy: अगर आप के घर में भी हर रह रोज लड़ाई हो रही हैं और आप ने उस लड़ाई का कोई कारण नहीं पता हैं और प्रतिदिन लड़ाईया बढ़ती ही जा रही हैं तो आज हम आप को इस लड़ाई को रोकने के तरीकों के बारे में।

 
Vastu Dosh Remedies: हर रोज घर में लड़ाई हाने की ये होती है वजह, लड़ाई को रोकने के लिए आज ही शुरू करें ये काम

Dainik Haryana News,Vastu Tips (New Delhi): ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे उपयों का जिक्र किया गया है, जो इंसान की समस्याओं को झट से दूर कर सकती हैं।

Read Aslo:New Year 2024 Vastu Tips : नए साल पर घर की इन 3 जगहों पर जलाएं दीपक, नहीं होगी धन की कमी

अगर आप भी घर में होने वाले लड़ाई- झगड़ों से परेशान हैं और जल्द ही कुछ समाधान पाना चाहते हैं। तो ये उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजुद वास्तु दोष गृह क्लेश और लड़ाई-झगड़ों का कारण बनते हैं, ऐसे में इससे जल्द छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से ये काम करें।

हिंदू शास्त्रों के अनुसार धन की देवी मां लक्ष्मी को शंख बहुत अधिक प्रिय है। वहीं भगवान विष्णु भी हाथ में शंख धारण किए रहते हैं। ऐसे में हिंदु धर्म में पूजा के दौरान शंख को बजाना शुभ माना जाता हैं। आइए जानते हैं घर में शंख बजाने के फायदों के बारे में।


घर में शंख रखने से आर्थिक तंगी से मिलता हैं छुटकारा(Keeping conch shells in the house helps in getting relief from financial problems)

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, और आप इसे दूर करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसके बाद में शंख जरूर बजाएं। इससे घर में बरकत होती हैं। और बहुत अधिक धन आता है, सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती हैं। इतना ही नहीं, घर में शंख बजाने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं. घर में रोजाना पूजन के बाद शंख बजाया जाता है और वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. घर में शंख की विधि-विधान से पूजा करने पर भघवान विष्णु और मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहते हैं.  घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती हैं।


शंख में पानी रखकर पीने से होगा लाभ(Drinking water kept in a conch will be beneficial)

डॉक्टरों का कहना है कि अगर कोई अस्थमा का मरीज डॉक्टर की सलाह से रोज शंख बजाता है, तो उन्हें विशेष लाभ होता है. वहीं, अगर आपको हड्डियों में दर्द या फिर कोई अन्य समस्या है, तो शंख में रखा हुआ पानी पिएं. इससे आपको जल्द ही राहत मिलेगी. इसके साथ ही पानी में कैल्शियम, फास्फोरस और गंधक होता है, जो हड्डियों को मजबूत करता है

Read More:Vastu Tips : आज के दिन कर लें उपाय,नहीं होगी कभी धन की कमी

करें मां लक्ष्मी का अभिषेक(Do the consecration of Goddess Lakshmi)

शंख अगर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने, घर में हो रहे लड़ाई-झगड़ों से निपटने और घर के सदस्यों की तरक्की में आ रही समस्यों को दूर करने के लिए शंख जल भरकर उस जल को पूरे घर में छिड़कने से नकारात्मका दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शंख में जल भरकर मां लक्ष्मी का अभिषेक करने से इंसान की सभी  मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और भोलेनाथ  आप से खुश होकर आपकी सभी  मुराद पूरी करते हैं।