Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के सीएम ने प्रदेशवासियों की लिए की 3 बड़ी घोषणाएं, बिजली बिल को लेकर किया ये बड़ा फैसला  
 

Haryana Latest News : हरियाणा के वासियों को प्रदेश के सीएम ने बड़ी सौगात दी है। कल पूरे देश में 26 जनवरी का समारोह बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया है। इस अवसर पर सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश के लोगों को खुश कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं। 
 
Haryana News : हरियाणा के सीएम ने प्रदेशवासियों की लिए की 3 बड़ी घोषणाएं, बिजली बिल को लेकर किया ये बड़ा फैसला  

Dainik Haryana News,Atal Canteen In Haryana(नई दिल्ली): पूरे देश में कल गणतंत्र दिवस समारोह को बड़े उत्साह से मनाया गया है। मनोहर लाल जी ने करनाल में तिरंगा फहराया और जिला स्तरीय कर्यक्रम में 3 घोषणाएं की हैं जिससे हरियाणा का एक समान विकास होगा। सरकार का भी यही उद्देश्य है कि पूरे प्रदेश का एक समान ही विकास हो और आमजन को फायदा मिले। 


इस योजना का होगा शुभारंभ :

READ ALSO :Haryana Government New Project : हरियाणा सरकार इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए करने जा रही भूमि अधिग्रहण, जमीन के रेट में आएगा इतना उछाल

गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 1 फरवरी 2024 से मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना(Chief Minister Urban Housing Scheme) के तहत 11 शहरों में प्लाट आवंटन के लिए पोर्टल खोला जाएगा। इस योजना के तहत 30 वर्ग गज का प्लाट दिया जाएगा और आवेदक मामूली राशि जमा करवा कर इसमें भागीदारी कर सकेंगे। लोगों को बैंक से लोन उपलब्ध कराने के साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से भी सहयोग किया जाएगा। ऐसे में लोग आसानी से अपने मकान को बनवा सकते हैं और मरम्मत कर सकते हैं।

इन मंडियों में शुरू होगी अटल कैंटीन :

किसान, गरीब लोग व मजदूरों को कम पैसों में अच्छा भोजन देने के लिए सूबे की 15 और मंडियों में अटल कैंटीन को खोला जाएगा। आपको बताते चलें, पहले ही 25 मंडियां ऐसी हैं जहां पर अटल मंडियां चल रही हैं और गरीब, मजदूर व किसान काफी कम कीमतों पर भोजन कर पाते हैं।


अब से हर महीने आएगा बिजली का बिल :

READ MORE :Sapna Chaudhary New Dance: ड्रॉइंग रूम में सपना चौधरी का डांस देख, लोग हुए बावले

सीएम मनोहर लाल(CM Manohar Lal) का कहना है कि काफी समय से हरियाणा के लोग मांग कर रहे हैं बिजली का बिल दो महीने की बजाय हर महीने आना चाहिए। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 1 फरवरी 2024 से सूबे के 4 जिलों करनाल, महेंद्रगढ़, हिसा व पंचकूला में हर महीने बिजली बिल की शरुआत हो जाएगी। पहले में मीटर रीडिंग लेने के लिए निगम कर्मचारी आएंगे. उसके बाद, उपभोक्ता स्वयं मोबाइल ऐप के जरिए मीटर की रीडिंग भेजा करेंगे. इससे व्यवस्था में बदलाव होगा और लोगों को भारी- भरकम बिजली बिल से भी राहत मिलेगी.