Dainik Haryana News

Haryana School News: दिल्ली चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा में बच्चों की छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान, बोर्ड की क्लासों को लेकर लिया जाएगा फैसला

Haryana News: हरियाणा में बढ़ती ठंड को लेकर स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का लिया गया फैसला।
 
Haryana School News: दिल्ली चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा में बच्चों की छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान, बोर्ड की क्लासों को लेकर लिया जाएगा फैसला

Dainik Haryana News: Increase Children's Holidays in Haryana(चंडीगढ़): इन दोनों हरियाणा में कड़ाके की ठंड नए लोगों को परेशान कर रखा है। हरियाणा में इस बार ठंड के मामले में पिछले 10 साल का रिकॉर्ड टूटा नजर आया है। ज्यादा ठंड की वजह से बच्चों के लिए 15 जनवरी तक स्कूल बंद किए गए थे लेकिन एक बार फिर से ठंड के कर को देखते हुए हरियाणा में स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया है।

हरियाणा में पिछले 20 दिनों से लगातार मौसम 15 डिग्री से नीचे बना हुआ है जिसके चलते लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों की छुट्टियों को तीन से चार दिन और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। ठंड को देखते हुए स्कूलों में सीएम फ्लाइंग द्वारा छापेमारी भी की जा रही है।

Read Also: हरियाणा में आज ठंड ने तोड़ा इतने साल पुराना रिकॉर्ड, इतने डिग्री पहुंचा पारा

 कोहरे और शीतलहर के चलते इस बार तापमान सामान्य से काफी नीचे देखने को मिला है। भारी कोहली को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। कोहरे के चलते लोगों को सड़क पर चलने के लिए सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है टेक्कील होने वाली दुर्घटना से लोगों को बचाया जा सके।

हरियाणा में अगले 4 से 5 दिनों तक किसी प्रकार की कोई बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि हरियाणा में दोपहर बादल की धूप देखने को मिल सकती है लेकिन ठंड का कहर अगले 3 से 4 दिन इसी तरह जारी रहेगा।

 10वीं 12वीं की छुट्टियां को लेकर DC द्वारा लिया जाएगा फैसला

Read Also: हाई वोल्टेज तार लगाने आये कर्मचारियों को गांव वालों ने भेजा वापस, पुलिस ने सरपंच समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार

 हरियाणा सरकार द्वारा छोटे बच्चों की छुट्टियों का 18 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन 10वीं और 12वीं की कक्षाओं की छुट्टियों को लेकर फैसला डीसी पर छोड़ दिया गया है। 10वीं 12वीं के बच्चों की छुट्टियां जिले के DC पर छोड़ दी गई हैं उनके कहे अनुसार ही की जाएगी।