Dainik Haryana News

Health Tips :  बिना ब्रश के चाय पीने से शरीर को हो सकते है ये नुकसान

Health Advice : ज्यादातर लोग सुबह उठते ही सबसे पहले चाय पीते है। बिना ब्रश के चाय पीने की आदत आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है। आइए जानते है बिना ब्रश के चाय पीने के नुकसान के बारे में 
 
 
Health Tips :  बिना ब्रश के चाय पीने से शरीर को हो सकते है ये नुकसान

Dainik Haryana News,  Drinking Tea Without a Brush Can Harm (New Delhi ) :  दुनिया में अधिकतर लोगों को चाय पीना पसंद है। जब आप सुबह उठते ही खाली पेट चाय पीते है तो यह आपके शरीर के लिए काफी हानिकारक हो सकती है। ऐसे अगर आप बिना ब्रश के चाय पीते है तो यह भी आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है।

Read Also :  Health Tips : शरीर में दिखें ये 5 लक्षण तो समझें हो सकती है बवासीर

इसके बारे में हेल्थ एक्सपर्ट डॉ. विक्रम आनंद ने बताया है कि ओरल हाइजीन खराब होने से कई प्रकार की प्रोब्लम आती है। अगर दांतो की ठीक से सफाई नहीं हुई तो बैक्टीरियल इनफेक्शन की संभावना बनने लगती है। इससे मसूड़ों को नुकसान पहुंच सकता है। मसूड़ों का लाल होना और खराब होना इसके लक्षण है। इससे आपके शरीर को भारी नुकसान हो सकता है। 


डॉ. विक्रम ने बताया है कि ओरल हाइजीन सही न होन की स्थिति में दांतो पर बैक्टीरियल जमा हो जाता है। अगर आप सुबह उठते ही बिना ब्रश के चाय या किसी अन्य चीज का सेवन करते है तो यह बैक्टीरियल हमारे शरीर के अंदर चले जाते हैं। यह बैक्टीरियल धीरे धीरे हमारे ब्लड स्ट्रीम में चले जाते है। यह हार्ट वॉल्व को ब्लॉक कर देता है। इससे हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही ब्रेन स्ट्रोक का खतरा भी बढ़ जाता है। इससे फेफड़ों को भी नुकसान पहुंचता है।

Read More :  Health Tips : हर रोज माइक्रोवेव में खाना बनाने वाले जान लें इसके नुकसान!

.