Dainik Haryana News

Skin Care Tips :   चांद की तरह चमक जाएगा चेहरा, मेकअप की बजाय फॉलो करें ये टिप्स

How To Care Skin :  हर लड़की या महिला का सपना होता है कि उसका चेहरा हमेशा सुंदर और जवान नजर आए। अगर आप भी चाहती है कि आपका चेहरा बिना मेकअप के भी मेकअप जैसा नजर आए तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिससे आपको चेहरा खूबसूरत नजर आएगा। 
 
 
Skin Care Tips :   चांद की तरह चमक जाएगा चेहरा, मेकअप की बजाय फॉलो करें ये टिप्स

Dainik Haryana News, Steps For Health Skin (New Delhi)  : बहुत ही लड़कियां या महिलाएं ऐसी होती है जो स्टेप टू स्टेप मेकअप नहीं करती है या फिर उनके गलत स्टेप के कारण मेकअप और चेहरा दोनों ही खराब हो जाता होगा। अगर आप भी मेकअप करने के स्टेप नहीं जानती है तो आज हम हमारी खबर में इसके बारे में बताने जा रहे है। आइए जानते है स्किन केयर और मेकअप करने के कुछ स्टेप्स के बारे में

Read Also : Skin Care Tips: चांद सा चमकाना है चेहरा तो, अपनाएं ये 3 घरेलू चीजें!

Five Easy Skin Care Steps To Get Glowing Skin :  

1.हमें अपने चेहरे को साफ करने के लिए क्लीन्जर का इस्तेमाल करना चाहिए। क्लीन्जर हमारे चेहरे की गंदगी को साफ करता है और चेहरे को चमक प्रदान करता है। मेकअप से पहले और मेकअप को रिमूव करने के बाद क्लीन्जर का इस्तेमाल करें।

 2.क्लीन्जर के बाद टोनर का इस्तेमाल करें। टोनर स्किन को साफ करने का काम करता है और यह स्किन पोर्स को भी कम करने में मदद करता है। ताकि मेकअप के बाद स्किन खुरदरी नजर न आएं।

3.इसके बाद सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए। सीरम हमारी स्किन को टाइट करने का काम करता है। इसे तीसरे नंबर पर यानि टोनर के बाद लगाया जाता हैं। यह स्किन को रिपेयर करने और ग्लो बढ़ाने में मदद करता है। अगर आपकी स्किन आयली है तो ऐसा सीरम लें जिसमें विटामिन बी3 ज्यादा मात्रा में मौजूद हो।

Read More :  Skin Care Tips : आज ही छोड़ें ये 7 आदतें, स्किन हो सकती है खराब

4.चौथे नंबर पर मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल किया जाता है. यह हमारी स्किन को नरिश और हाइड्रेट रखने में फायदेमंद होता है. आप चाहें तो किसी अच्छी क्रीम, ऑयल या लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं.


5.हमारी स्किन के लिए सबसे जरूरी होती है सनस्क्रीन क्रीम। यह हमें यूवी किरणों से बचाती है। ऐसा नहीं है कि इसे सिर्फ गर्मियों में इस्तेमाल किया जाता हैं। इसका इस्तेमाल आप सर्दियों भी कर सकती है। यह स्किन को टैन होने से भी बचाता है।