Dainik Haryana News

Health Tips Of The Day :  सर्दियों में रात को सोने से पहले इन चीजों का करें सेवन, बीमारियों से मिलेगी राहत
 

Winter Health Tips  :   बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें रात को नींद न आने की समस्या होती हैं। रात के समय कुछ ऐसे फूड जिन्हें आपको रात को सेवन नहीं करना चाहिए। रात को सोने से पहले हेल्थी चीजें खाकर सोएं
 
 
Health Tips Of The Day :  सर्दियों में रात को सोने से पहले इन चीजों का करें सेवन, बीमारियों से मिलेगी राहत

Dainik Haryana News, Health Advice (New Delhi) इंसान की कुछ बुरी आदतों के कारण उसके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ने लगता है। अपने आपको मेंटली और फिजीकली फिट रखने के लिए हमें अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। रात के समय कुछ ऐसे फूड्स हैं जिनको आपको नहीं खानी चाहिए। आज हम आपको ऐसे फूड्स के बारे में बताएगें जिनको रात को खाकर सोने से आपको भरपूर नींद आएगी। जिससे आपका तनाव कम होगा और अच्छी नींद आएगी। 

Read Also :  Health Tips: सर्दी के मौसम में इन 6 चीजों का करें सेवन, इम्यूनिटी बूस्ट करने में करते हैं मदद

Tips For Better Sleep  :

एक गिलास दूध 


आपको रात को सोने से पहले रोजाना एक गिलास दूध का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से आपको भरपूर नींद आएगी। दूध पीकर सोने से तनाव की स्थिति भी पैदा नहीं होती है। आप चाहे तो हल्दी वाला दूध पी सकते है। 


केला 


 रात को सोने से पहले आपको केला खाकर सोना चाहिए। इसको खाने से आपका पेट साफ रहेगा। केला कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होता है। इसको खाकर सोने से आपको अच्छी नींद आएगी।

दलिया

आपको रात के समय काफी हल्का खाना खाना चाहिए. आपका दलिया खाना चाहिए इसको आप अच्छे से भी पचा सकते हैं. इसको खाकर आपका पेट भी काफी हल्का हो जाता है. इसको खाने से आपको नींद भी काफी अच्छी आती है.  

शहद


शहद आपको लिए काफी फायदेमंद होता है. इसको आपको सोने से पहले खाकर सोना चाहिए. शहद का पॉजिटिव असर आपके शरीर पर पड़ते ही आपका शरीर काफी तनाव से हटकर महसूस करता है.

Read More :  Winter Health Tips : सर्दियों में कैफीन कम करने के लिए करें इन 5 हर्बल टी का सेवन