Dainik Haryana News

Ind vs Eng 4th Test Highlight:चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हीरो रहा है यह युवा बल्लेबाज

Indai vs England Test Match: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच का समापन हो चुका है जिस टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया। भारत ने पांच टेस्ट मैच की सीरीज में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद लगातार तीन टेस्ट मैच जीत सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हीरो रहा यह युवा और होनहार बल्लेबाज जिसने टीम इंडिया को संकटों से उबरते हुए जीत के मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया।
 
Ind vs Eng 4th Test Highlight:चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हीरो रहा है यह युवा बल्लेबाज


Dainik Haryana News: Ind vs Eng 4th Test Update(नई दिल्ली): भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 100 रन पर ही अपने पहले 5 विकेट गवा दिए। 5 विकेट गंवाने के बाद लंबे समय से अब फॉर्म से जूझ रहे जो रूट ने 122 रनों की नाबाद पारी खेल इंग्लैंड को मुश्किलों से उभार दिया। जो रूट का साथ दिया बेन फॉक्स और ओन्ली रॉबिंसन ने।

इंग्लैंड ने शुरुआत खराब होने के बाद भी 353 रनों का अच्छा स्कोर टीम इंडिया के लिए पहली पारी में खड़ा किया। पहली पारी में टीम इंडिया की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और एक-एक करके टीम इंडिया ने अपने विकेट गंवाने शुरू कर दिए और 170 के स्कोर पर टीम इंडिया अपने 5 विकेट गाव चुका था, लेकिन यहां से टीम इंडिया के लिए संकट मोचन बनकर आए ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव यादव के 28 रन और जुरेल की 90 रनों की शानदार पारी ने टीम इंडिया के स्कोर को 307 रनों तक पहुंचा दिया।

Read Also: इंग्लैंड के साथ दूसरे टेस्ट मैच में बड़े खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया!

 दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम ने 46 रनों की बढ़त के साथ शुरुआत की लेकिन जैक करौली के 60 रनों की परी को छोड़ इंग्लैंड टीम के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 145 रन ही टीम के लिए जोड़ पाए।
 टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला इस टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया।

 टीम इंडिया के लिए संकट की घड़ी में हीरो रहा यह युवा खिलाड़ी

 जब एक समय पहली पारी में ऐसा लग रहा था की टीम इंडिया 200 तक ही सीमित कर रह जाएगी तो वहां ध्रुव जरेल ने 90 रनों की शानदार पारी खेल टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। इतना ही नहीं एक बार फिर से मुश्किल में पड़ी टीम इंडिया जब 192 रनों के जीत के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो 110 पर ही अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी एक बार फिर से जुरेल ने  शुभमन गिल के साथ मिलकर मैच जीताउ पारी खेली और टीम इंडिया के लिए मुश्किल बने लक्ष्य को आसान बना दिया। जुरेल ने दूसरी पारी में भी... रनों की शानदार पारी खेली।

Read Also: कल शुरू होने जा रहा है भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच किन को मिली जगह तो किन को बैठना होगा बेंच पर

 टीम इंडिया की गेंदबाजी

 पहली पारी में जहां इंग्लैंड टीम एक बड़े लक्ष्य की और बढ़ रही थी वहां रविंद्र जडेजा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी का जादू दिखाते हुए एक के बाद एक तीन विकेट चटका कर इंग्लैंड को 353 रनों पर ही रोक दिया। जो रूट जो शानदार फार्म में चल रहे थे एक और 122 रन पर नाबाद खड़े रह गए।

 दूसरी पारी में तो टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल ही कर दिया जहां रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट चटकाए तो वही कुलदीप यादव ने भी चार विकेट अपने नाम कर टीम को मुश्किलों में डाल दिया। कट रविंद्र जडेजा के नाम रहा और 10 के 10 विकेट दूसरी पारी में टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी ने अपने नाम की।