Dainik Haryana News

Free Silayi Machine Yoajan : केंद्र सरकार ने दी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन की सौगात! 
 

Free sewing machine Yoajan : केंद्र सरकार महिलाओं के लिए ऐसी योजनाओं को लेकर आती रहती है जिससे उनको आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है। हाल ही में सूचना मिली है कि केंद्र सरकार महिलाओं को फ्री में सिलाई मशीन दे रही है। आइए खबर में जानते हैं किन महिलाओं को रही फ्री में सिलाई मशीन।
 
Free Silayi Machine Yoajan : केंद्र सरकार ने दी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन की सौगात! 

Dainik Haryana News,Free Silayi Machine Yoajan Update(नई दिल्ली): केंद्र सरकार की तरफ से फ्री सिलाई मशीन योजना को शुरू किया गया है। हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है कि सरकार सभी महिलाओं को फ्री में सिलाई मशीन दे रही है। अगर आप भी इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले इसकी सच्चाई के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। जी हां, दोस्तों अगर आप किसी भी सरकार योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो उसके बारे में पीआईबी फैक्ट चेक करना जरूरी है तभी उसका फायदा आप ले सकते हैं। 

READ ALSO :Share Market : 28 रूपये के इस शेयर ने निवेशकों की लगा दी लॉटरी, करोड़ों रूपये का दिया रिटर्न


पीआईबी ने चेक किया फैक्ट(PIB checked the facts):

पीआईबी फैक्ट चेक की तरफ से इस योजना के बारे में जानकारी दी गई है। इस पोस्ट को फेसबुक पर रॉयल्स3119 नाम के एक यूजर ने पोस्ट शेयर किया है जिसमें दावा कियाजा रहा है कि महिलाओं को सरकार फ्री सिलाई मशीन दे रही है।  लेकिन पीआईबी फैक्ट ने चेक किया है कि केंद्र सरकार की तरफ ऐसी किसी भी योजना का ऐलान नहीं किया गया है।

READ MORE :Share Market : 17 जनवरी को शेयर मार्केट में आया भूचाल, 15 मिनट में निवेशकों को लगा झटका

पीआईबी फैक्ट चेक की तरफ से लोगों को जानकारी दी गई है केंद्र सरकार की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है। फैैक्ट चेक का कहना है कि यह एक भ्रमित करने वाली खबर है जिसे किसी को भी आगे नहीं बढ़ाना है। ऐसा करने से लोगों में भ्रामकता फैलती है।